• search
गोरखपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अनूठा देशप्रेमः शरीर पर बनवाए 600 से ज्‍यादा महापुरुषों-शहीदों के नाम का टैटू

|

Gorakhpur news, गोरखपुर। देशप्रेम का जज्‍बा हर किसी के दिल में होता है। खासकर युवा देश की खातिर अपनी जान तक की बाजी लगाने को तैयार रहते हैं। ऐसे में युवा सेना से लेकर पुलिसिंग की ओर आकर्षित भी होते हैं, लेकिन 31 साल के एक युवा ने देशप्रेम के जज्‍बे से ओत-प्रोत होकर अपने शरीर पर 600 से अधिक महापुरुषों और शहीदों का नाम और फोटो का टैटू पूरे शरीर में गुदवा लिया है। ऐसा देशप्रेम का जज्‍बा शायद ही कहीं देखने को मिलेगा।

इंटीरियर डिजाइनर हैं अभिषेक

इंटीरियर डिजाइनर हैं अभिषेक

मूल रूप सं उत्तर प्रदेश के हापुड़ के रहने वाले 31 वर्षीय पं.अभिषेक कुमार गौतम के अंदर देशप्रेम का ये जज्‍बा देखने को मिलता है। पेशे से इंटीरियर डिजाइनर अभिषेक ने अपने शरीर पर इंडिया गेट और 11 महापुरुषों के चित्र का फोटो गुदवाया हुआ है। इसके अलावा 559 कारगिल शहीदों के नाम का टैटू अपने शरीर पर गुदवा चुके हैं। वे जिस भी जिले में जाते हैं, वहां पर देश की रक्षा में अपने प्राण गंवाने वाले शहीदों के घर जाकर उनके परिजनों से मिलकर उस शहीद का नाम भी अपने शरीर पर टैटू के रूप में जोड़ लेते हैं।

सबसे पहले शरीर पर बनवाया ओम का टैटू

सबसे पहले शरीर पर बनवाया ओम का टैटू

अभिषेक बताते हैं कि उनका शौक राइटिंग करना है, लेकिन 2014 में कुछ ऐसा हुआ कि उनकी शहीदों के प्रति शहीदों के प्रति दीवानगी इस कदर बढ़ गई कि उन्‍होंने कुछ अलग करने की सोची। उन्‍हें लगा कि वे शरीर पर शहीदों के नाम का टैटू और फोटो बनवा लेंगे तो मरते दम तक वो उनके साथ रहेगा। इसके साथ ही वे इस जज्‍बे को जिंदा रखने के साथ औरों को भी प्रेरणा दे सकेंगे। सबसे पहले उन्‍होंने अपने शरीर पर ओम का टैटू बनवाया था।

559 कारगिल शहीदों के नाम का टैटू गुदवाया

559 कारगिल शहीदों के नाम का टैटू गुदवाया

कुछ दिन बाद ही कारगिल युद्ध हुआ और उन्हें वहां जाने का मौका मिला। वहां पर उनके दिल में इन शहीदों के लिए ऐसी भावना जागी कि उन्‍होंने कारगिल युद्ध में शहीद हुए 559 कारगिल शहीदों के नाम का टैटू अपनी पीठ पर गुदवा लिया। वे अब जिस भी जले में जाते हैं वहां के शहीदों के घर जाकर उनके नाम को शरीर में गुदवा लेते हैं। अभिषेक बताते हैं कि अपने देशप्रेम की भावना को लोगों तक पहुंचाने का उन्‍हें ये सबसे अनोखा तरीका लगा। वे शहीदों के प्रति अपना प्यार व्यक्त करते हुए उनके नामों को अपने शरीर पर गुदवा लेते हैं।

शहीदों के प्रति युवा की सच्‍ची श्रद्धांजलि

शहीदों के प्रति युवा की सच्‍ची श्रद्धांजलि

देशप्रेम का ऐसा जज्‍बा युवाओं को जहां प्रेरणा देने वाला है। वहीं, इन शहीदों के प्रति इस युवा की सच्‍ची श्रद्धांजलि भी है। जिससे आने वाली पीढ़ी शहीदों को सच्‍ची देशभक्ति के साथ इससे भी कहीं अधिक सम्‍मान दे।

ये भी पढ़ें: बहराइच: 26 जनवरी से एक दिन पहले विकास भवन में दो धमाके, जांच में जुटी फोरेंसिक टीमये भी पढ़ें: बहराइच: 26 जनवरी से एक दिन पहले विकास भवन में दो धमाके, जांच में जुटी फोरेंसिक टीम

English summary
man tattooed martyrs photo and names on his whole body
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X