• search
गोरखपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'मियां-बीवी राजी, थाने में आया काजी' यूपी पुलिस ने परेशान सलमा और सलीम की करवा दी शादी

|

गोरखपुर। पुलिस तो अपने कारनामों से हमेशा ही चर्चा में रहती है। यूपी के कुशीनगर में पुलिस ने बड़ी मिसाल पेश की है। कुशीनगर जिले में मौसेरा भाई-बहन के बीच 4 सालों से चल रहे प्यार को एक मूर्त रूप दे दिया गया। परिवार और समाज से परेशान प्रेमी जोड़े का थाने में निकाह कराकर पुलिस ने मानवता का परिचय दिया है।

थाने में हुई अनोखी शादी

थाने में हुई अनोखी शादी

'मियां-बीवी राजी तो क्या करेगा काजी' वाली कहावत तो आपने जरूर सुनी होगी पर मियां बीवी राजी और थाने में आया काजी वाली कहावत यूपी के कुशीनगर जनपद के थाना पडरौना में चरितार्थ होते हुए दिखी। थाने में अनोखी शादी हुई। काजी ने लड़के-लड़की को साथ रहने और पूरी जिंदगी एक दूसरे का ख्याल रखने की कसम भी दिलाई।

प्यार को हो चुके 4 साल

प्यार को हो चुके 4 साल

दरअसल पडरौना कोतवाली के गांव जंगल बेलवा निवासी सलीम को सलमा खातून से प्यार हो गया। सलमा खातून का पहले विवाह हो चुका था लेकिन किसी कारण बाद में तलाक हो गया। तलाक होने के बाद सलीम की मौसेरी बहन सलमा इसके घर आई हुई थी। इसी दरमियान दोनों की आंखे चार हो गईं। दोनों प्रेमी और प्रेमिका 4 सालों से एक दूसरे के प्यार में थे पर सामाजिक बंधनों की वजह से बात आगे नहीं बढ़ पाई। जिस वजह से सलीम शादी तो करना चाहता था पर किसी वजह से इनकार करने लगा। जब यह प्यार का मामला लड़की के परिवार को पता चला तो लड़की वाले लड़के के घर पहुंचे, पंचायत हुई. पर घरवाले नहीं मानें।

थाने में आए मौलवी

थाने में आए मौलवी

कुछ दिन बाद फिर सामाजिक लोगों ने इस मामले को पडरौना कोतवाली में ले आए। जहां पुलिस ने दोनों को समझा बुझाकर एक दूसरे को साथ रहने के लिए विवाह के बंधन में बांध कर एक अनोखी मिसाल पेश की। थाने में मौलवी आए, रस्मों रिवाज के साथ निकाह पढ़ा गया। शादी में नेग भी दिया और दोनों को एक दूसरे का खयाल रखने की हिदायत भी दिया गया।

ये भी पढ़ें-जमीन के पीछे मां-बेटे ने मिलकर किया जुर्म, महिला होमगार्ड पर तेल डालकर लगा दी आग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
love couple got married at police station
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X