• search
गोरखपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गोरखपुर डबल मर्डर: बसपा नेता की हत्या के बाद एक महीने में दूसरी बड़ी वारदात, सवालों के घेरे में कानून-व्यवस्था

|
Google Oneindia News

गोरखपुर। एक तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने गढ़ को स्मार्ट सिटी बनाने में लगे हुए हैं तो दूसरी तरफ गोरखपुर में कानून-व्यवस्था सवालों के घेरे में है। मार्च महीने के दूसरे सप्ताह में जिला पंचायत चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे बसपा नेता रितेश मौर्या को बदमाशों ने गोलियों से भून दिया था। इसी महीने की आखिरी तारीख 31 मार्च की रात में इलेक्ट्रॉनिक शॉप के मालिक शंभू मौर्या और दुकान के कर्मचारी संजय पांडेय को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया। वारदात उस वक्त हुई जब शंभू मौर्या शॉप बंद करने की तैयारी कर रहे थे। मार्च महीने में हुई हत्या की दूसरी बड़ी वारदात से लोगों में आक्रोश फैल गया और उन्होंने गोरखपुर-वाराणसी नेशनल हाईवे को जाम कर दिया। व्यापारी शंभू मौर्या की शादी एक साल पहले ही हुई थी। पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल हो गया और वो कहती रहीं कि मेरा तो संसार ही उजड़ गया।

Double murder in Gorkhpur raised questions on law and order in UP

गगहा इलाके में हुई वारदात
गोरखपुर के गगहा क्षेत्र में 33 साल के शंभू मौर्या इलेक्ट्रॉनिक शॉप चलाते थे। गीतांजलि इलेक्ट्रॉनिक शॉप को बुधवार रात करीब आठ बजे वो बंद कर रहे थे कि बाइक पर सवार दो बदमाशों ने शंभू मौर्या और उनके कर्मचारी संजय पांडेय पर गोलियां बरसाईं। वारदात को अंजाम देकर बदमाश वहां से फरार हो गए। लोगों ने सूचना पुलिस को दी। पुलिस दोनों घायलों को अस्पताल ले गई जहां उनको डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। व्यापारी की हत्या किए जाने की जानकारी इलाके में फैली तो लोग आक्रोशित हो गए। व्यापारियों ने हाईवे को जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। पुलिस प्रशासन के आलाधिकारियों के समझाने पर करीब एक घंटे बाद जाम खत्म हो सका।

Double murder in Gorkhpur raised questions on law and order in UP

पुलिस कर रही मामले की जांच
वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस के आलाधिकारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। एडीजी अखिल कुमार, डीआईजी डॉ प्रीतिंदर सिंह, डीएम के विजयेंद्र पांडियन और एसएसपी दिनेश कुमार पी भी आए। उन्होंने शंभू मौर्या के परिजनों और अन्य व्यापारियों से इस मामले में जानकारी ली। पुलिस आसपास की सीसीटीवी फुटेज की जांच कर बदमाशों को पकड़ने में जुट गई है। लोग इस वारदात के बाद सीएम सिटी में कानून-व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं। मार्च में ही बसपा नेता रितेश मौर्या की हत्या हुई थी जिसके हत्यारे अभी तक पुलिस की पहुंच से बाहर हैं। इलाके में डबल मर्डर के बाद तनाव फैला है जिसको देखते हुए पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है।

Double murder in Gorkhpur raised questions on law and order in UP

क्या दोनों हत्या में है कोई कनेक्शन?
गगहा में ही बसपा नेता रितेश मौर्या की हत्या 10 मार्च को हुई थी। वो जिला पंचायत चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटे थे। अब उनके करीबी रहे शंभू मौर्या का भी मर्डर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि दोनों हत्या चुनावी रंजिश की वजह से की गई हैं। हलांकि अभी वजह स्पष्ट नहीं है और पुलिस भी इस मामले में कुछ कहने से बच रही है। एसएसपी दिनेश कुमार पी ने कहा है कि हत्या के कारणों की पड़ताल की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। शंभू मौर्या के परिजन भी इस मामले में अभी कुछ नहीं बता पा रहे हैं।

मुख्तार अंसारी की पत्नी ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र, पति की हत्‍या क‍िए जाने की जताई आशंकामुख्तार अंसारी की पत्नी ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र, पति की हत्‍या क‍िए जाने की जताई आशंका

English summary
Double murder in Gorkhpur raised questions on law and order in UP
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X