• search
गोरखपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

5 हजार एकड़ से अधिक में होगा महायोजना का विस्तार,उद्योग व रोजगार को मिलेगा बढ़ावा

गोरखपुर में औद्योगिक विकास को और व्यापक बनाने के लिए धुरियापार महायोजना को आकार देने का कार्य किया जा रहा है। इसके तहत पांच हजार एकड़ से अधिक भूमि की आवश्यकता है।
Google Oneindia News
gkp

Gorakhpur News: गोरखपुर के धुरियापार में महायोजना का विस्तार पांच हजार एकड़ से अधिक जमीन में किया जाएगा। इसकी तैयारी शुरु कर दी गयी है। इसके लिए गीडा जल्द ही भूमि अधिग्रहण का कार्य शुरु कर देगा।ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 से पहले यह कार्य प्रारंभ हो जाएगा। 18 गांव अधिसूचित किए गए हैं। गीडा पांच हजार 754 एकड़ जमीन खरीदेगा। जिसमें एक नए औद्योगिक क्षेत्र का निर्माण किया जाएगा। इसके साथ ही कई अन्य प्रोजेक्ट पर भी कार्य किया जाएगा।

गीडा ने धुरियापार महायोजना की रुपरेखा तैयार कर ली है। गीडा के स्थापना दिवस पर आए सीएम योगी पहले ही इसके लिए निर्देश दे चुके हैं। इस प्रारूप पर विभिन्न विभागों से भी अनापत्ति मंगाई जाएगी। गीडा पुलिस, नगर निगम, जीडीए, वन विभाग, एसडीएम गोला, तहसीलदार गोला, पूर्वोत्तर रेलवे, एनएचएआइ, पीडब्ल्यूडी, सिंचाई, नगर नियोजन, अग्निशमन विभाग, जल निगम, बिजली निगम, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड आदि के अधिकारियों से जल्द ही योजना पर विचार विमर्श करेगा।

Gorakhpur News: सोलर लाइट से रोशन होंगे गांव,जानिए क्या है सरकार की नई योजना
इस महायोजना में सर्वाधिक 32.04 प्रतिशत जमीन औद्योगिक विकास के लिए, 19.37 प्रतिशत आवासीय उपयोग के लिए, 15.70 प्रतिशत हरित क्षेत्र एवं 15.64 प्रतिशत भूखंड सड़क एवं परिवहन के लिए रहेगी। सीईओ गीडा पवन अग्रवाल ने कहा कि धुरियापार महायोजना पर कार्य किया जा रहा है। जल्द ही भूमि अधिग्रहण का कार्य शुरु हो जाएगा।

Comments
English summary
dhuriyapar maha yojana gorakhpur will soon start
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X