• search
गोरखपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

VIDEO: सीएम योगी के गढ़ गोरखपुर में इस तरह की जा रही कोरोना संदिग्धों की चेकिंग

|
Google Oneindia News

गोरखपुर। पूरी दुनिया में तबाही मचा रहे कोरोना वायरस का कहर फिलहाल थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। दुनिया के 150 से भी ज्यादा देशों के करीब साढ़े चार लाख लोग इस वायरस की चपेट में हैं। वहीं, कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों के लिए पूरे देश को लॉकडाउन घोषित किया है। लॉकडाउन के चलते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में किस तरह कोरोना संदिग्धों की चेकिंग हो रही है इसका एक वीडियो सामने आया है।

Coronavirus suspects being checked in Gorakhpur

इस तरह हो रही है कोरोना संदिग्धों की चेकिंग
दरअसल, पत्रकार संजय शर्मा ने गोरखपुर में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों की चेकिंग का एक वीडियो ट्वीट किया है। वीडियो में पुलिसकर्मी और डॉक्टर चेकिंग करते दिखाई दे रहे है। वीडियो में एक स्कार्पियो कार को माइक द्वारा रोका जाता है और उसमें सवार लोगों को चेक कराने के लिए कहा जा रहा है। कार सवार व्यक्ति बाहर निकलता है तो उसे दो डॉक्टर चेक करते है। युवक को बुखार होने के बाद उसे चेहरे पर लगाने के लिए मास्क और हाथों में पहने के लिए गल्बस दिए जाते है।

कार को भी किया सैनेटाइज

बता दें, युवक को कार में बैठने के लिए कहा जाता है और पूरी कार को सैनेटाइज कर दिया जाता है। इसके बाद उसे मेडिकल कालेज के लिए रवाना कर दिया जाता है। एसपी सिटी डा. कौस्‍तुभ ने बताया कि किसी भी कोरोना वायरस के संक्रमण से प्रभावित संदिग्‍ध को कोरेंटाइन में भेजने के लिए मॉक-ड्रिल किया गया है। इसमें सभी सेफ्टी उपाय करते हुए मॉस्‍क और ग्‍लब्‍स ऑफर करते हुए उन्‍हें प्रोटेक्‍ट करते हैं।

नोएडा और बागपत में मिले चार पॉजिटिव
नोएडा में तीन और बागपत जिले में एक और मरीजों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि होने के बाद हड़कंप मच गया है। नोएडा में जिन तीन लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है, उनका कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। उनके पैरेंट्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और उन्हें से उनसे ही संक्रमण हुआ है। जो तीन लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, उनमें 21 और 33 वर्षीय दो महिला और एक 39 साल का पुरुष शामिल है। सभी को नोएडा में ही भर्ती कराया गया है। नोएडा में कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है। शहर के अब तक 14 लोगों में इसकी पुष्टि हो चुकी है।

बागपत में दुबई से आए मरीज में हुई पुष्टि
उधर, दुबई से लौटे एक शख्स में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। उसे भी बागपत के जिला अस्पताल में एडमिट किया गया है। साथ ही उसके परिवार व अन्य लोगों के सैंपल लेकर जांच भेजे जा रहे हैं। बता दें इन सभी की जांच लखनऊ के केजीएमयू में हुई है।

यूपी में अब तक 42 पॉजिटिव
वहीं, उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 42 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। स्वास्थय विभाग द्वारा जारी मीडिया बुलेटिन में आगरा में 8, गाजियाबाद में 3, नोएडा में 14, लखनऊ में 8, लखीमपुर खीरी में 1 और मुरादाबाद में 1, वाराणसी में 1, कानपुर में 1, पीलीभीत में 2, जौनपुर में 1 और शामली में 1 लोगों में कोरोना की पुष्टि की गई है। अब तक कुल 1707 टेस्ट निगेटिव पाए गए। 95 के टेस्ट का इंतज़ार है।

दिहाड़ी मजदूरों के लिए कोरोना से भी बड़ी समस्या है 'भूख', पैदल ही सैकड़ों किलोमीटर के सफर पर निकलेदिहाड़ी मजदूरों के लिए कोरोना से भी बड़ी समस्या है 'भूख', पैदल ही सैकड़ों किलोमीटर के सफर पर निकले

English summary
Coronavirus suspects being checked in Gorakhpur
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X