• search
गोरखपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मकर संक्रांति पर गोरखपुर आए सीएम योगी ने दलित कार्यकर्ता के घर जाकर खाया खाना

|
Google Oneindia News

गोरखपुर, 14 जनवरी। उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनावी बिगुल बज चुका है। मतदान की तारीखों के ऐलान के साथ ही सभी पार्टियां उम्मीदवारों की बिसात बिछाने के साथ-साथ मतदाताओं को लुभाने में जुटी हैं। शुक्रवार को सत्ताधारी भाजपा के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने गढ़ गोरखपुर में थे जहां उन्होंने पार्टी के दलित कार्यकर्ता के घर जाकर खाना खाया। गोरखपुर के दौरे पर आए मुख्यमंत्री ने लोगों को मकर संक्रांति की बधाई दी और पार्टी कार्यकर्ता अमृतलाल भारती के घर जाकर भोजन किया।

CM Yogi ate meal in home of Dalit worker of BJP

मकर संक्रांति पर गुरु गोरक्षनाथ को सबसे पहली खिचड़ी चढ़ाने की परंपरा है। महंत सीएम योगी आदित्यनाथ ही गुरु गोरक्षनाथ को खिचड़ी चढ़ाते हैं। इसी सिलसिले में वे गोरखपुर आए। मकर संक्रांति के अवसर पर दलित के घर खाना खाने की परंपरा भी मठ में पिछले कई सालों से चली आ रही है। गुरु महंत अवैद्यनाथ के समय से चली आ रही इस परंपरा को निभाने के लिए सीएम योगी दलित अमृतलाल के घर गए और वहां खाना खाया। सीएम योगी ने खाने के लिए आमंत्रित करने के लिए दलित कार्यकर्ता को धन्यवाद दिया।

सीएम ने कहा कि समतामूलक भ्रष्टाचार मुक्त समाज और सुशासन भाजपा का मिशन है जिसको लेकर पार्टी आगे बढ़ रही है। मुख्यमंत्री ने इस दौरान अपने कार्यकाल में किए गए कामों को भी दोहराया। उन्होंने डबल इंजन सरकार पर कहा कि केंद्र की योजनाओं का फायदा भी यूपी के परिवारों को मिला है। कहा कि गैस सिलेंडर, बिजली, मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना, आयुष्मान भारत योजना समेत अन्य योजनाओं का लाभ यूपी की जनता को मिला है। कोरोना काल के दौरान भी फ्री जांच, इलाज और राशन की व्यवस्था लोगों के लिए की गई। डबल इंजन सरकार के डबल डोज के तहत महीने में दो बार फ्री राशन दिया जा रहा है।

अयोध्या से योगी को लड़ाने के पीछे है बड़ा गेम प्लान, इस मास्टर स्ट्रोक से क्या साधना चाहती है बीजेपी ?अयोध्या से योगी को लड़ाने के पीछे है बड़ा गेम प्लान, इस मास्टर स्ट्रोक से क्या साधना चाहती है बीजेपी ?

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। प्रदेश में 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान कराया जाएगा। 10 फरवरी को मतगणना के बाद पता चलेगा कि इस बार भाजपा सत्ता में वापस लौटेगी या नहीं।

Comments
English summary
CM Yogi ate meal in home of Dalit worker of BJP
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X