• search
गोरखपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सीएम योगी ने कहा- संयम और अनुशासन से कोरोना पर यूपी को मिली बड़ी जीत, आगे भी बनाए रखें

|

CM Yogi Adityanath In Gorakhpur: गोरखपुर। गोरखपुर महोत्‍सव (gorakhpur mahotsav) के समापन के मौके पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) बुधवार को गोरखपुर (Gorakhpur) पहुंचे। जनपद के लोगों को कई सौगातें देते हुए सीएम योगी ने कहा कि गोरखपुर की खूबसूरत रामगढ़झील में जल्‍द ही सी-प्‍लेन उतारा जाएगा, जो अत्‍याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। उन्‍होंने कहा कि अगर किसी को एयरपोर्ट दूर लगे तो वह वह रामगढ़झील आएगा और यहीं से सी-प्‍लेन उसे एयरपोर्ट पहुंचा देगा। इस दौरान सीएम योगी ने कोरोना वैक्‍सीन को लेकर भी लोगों से अपनी बारी का इंतजार करने की बात कही। उन्‍होंने कहा कि कोरोना काल में जो संयम, अनुशासन बना है, उसे आगे भी बनाए रखने की जरूरत है। 16 जनवरी से पूरे देश में कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में 2020 में शुरू हुई कोरोना की लड़ाई 2021 में अंजाम तक पहुंचने वाली है।

cm yogi adityanath said up beat corona due to discipline

कुशीनगर से भी जल्‍द ही अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा शुरू होने वाला है: सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि 1990 में बंद खाद कारखाने से 2021 में दोबारा धुंआ उगलता दिखेगा। सड़कें चौड़ी हो रही हैं, लोगों को सिंगल लेन की सड़क होने के कारण जाम की समस्‍या से निजात मिलेगी। आवागमन सरल हो रहा है। एयरपोर्ट से इस वक्‍त 9 उड़ान सेवाएं चल रही हैं। गोरखपुर से अब कहीं भी हवाई सेवा से जाया जा सकता है। कुशीनगर से भी जल्‍द ही अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा शुरू होने वाला है।

'गोरखपुर का चिड़ियाघर देश का सबसे खूबसूरत चिड़‍ियाघर बनेगा'

सीएम योगी ने चौरीचौरा महोत्सव को भी आगे बढ़ाने की बात कहते हुए कहा कि सालभर प्रदेश में कहीं ना कहीं कार्यक्रम होंगे। प्रदेश के हर शहीद स्थल पर कार्यक्रम होगा। चौरीचौरा से शुरू कर सभी जिलों के शहीद स्थलों से जोड़ेंगे। इसे स्कूल-कॉलेज के पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाएंगे। गोरखपुर चिड़ियाघर का आरंभी भी 2021 में होगा। उन्‍होंने कहा कि अगर बर्ड फ्लू की आशंका नहीं होती तो जू में अब तक जानवर ला दिए गए होते। सीएम ने कहा कि गोरखपुर का चिड़ियाघर देश का सबसे खूबसूरत चिड़‍ियाघर बनेगा।

योगी सरकार का मिशन रोजगार, अब तक 24.30 लाख बेरोजगारों को मिला काम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
cm yogi adityanath said up beat corona due to discipline
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X