• search
गोरखपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सीएम योगी का गोरखपुर दौरा: वैक्‍सीनेशन सेंटर्स का ल‍िया जायजा, कहा- हमारी रणनीति सफलता के साथ आगे बढ़ रही

|

गोरखपुर, मई 10: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ दो द‍िवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे हैं। सोमवार सुबह उन्‍होंने सबसे पहले गोरखनाथ मंदिर में स्थित अपने आवास के शक्तिपीठ में कोविड महामारी के विनाश के संकल्प के साथ रुद्राभिषेक किया। इसके बाद चरगावां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीनेशन अभियान का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल की अन्य सुविधाओं का जायजा भी लिया।

cm yogi adityanath said Our strategy against Corona is proceeding with success

कोरोना के खिलाफ रणनीति सफलता के साथ आगे बढ़ रही है: सीएम

    UP में आज से 18 से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए 11 और जिलों में Vaccination शुरु । वनइंडिया हिंदी

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के वैक्सीनेशन सेंटर का जायजा लिया और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्‍होंने कहा कि कल प्रदेश में 23,000 पॉजिटिव मामले आए थे और आज 21,000 पॉजिटिव मामले आए हैं। इसमें लगातार गिरावट आ रही है। सीएम ने कहा कि कोरोना के खिलाफ हमारी रणनीति सफलता के साथ आगे बढ़ रही है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने के साथ ही बेड की संख्या बढ़ाने के लिए वेंटिलेटर उपलब्ध कराए गए हैं। एम्स में अंतर्राष्ट्रीय विमानन कंपनी बोईंग के माध्यम से 200 बेड का वेंटिलेटर युक्त डेडिकेटेड कोविड अस्पताल उपलब्ध किया जा रहा है।

    Covid-19: आज से यूपी के 18 जिलों में 18 से 44 साल के लोगों को लगेगी वैक्सीनCovid-19: आज से यूपी के 18 जिलों में 18 से 44 साल के लोगों को लगेगी वैक्सीन

    एग्रेसिव 'टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट' कैंपेन के सकारात्मक परिणाम आ रहे सामने

    मुख्‍यमंत्री योगी ने बताया कि प्रदेश में एग्रेसिव 'टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट' कैंपेन के सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं। पिछले 10 दिन में उत्तर प्रदेश में बड़ी संख्या में एक्टिव केस कम हुए हैं। कोरोना की पहली लहर का मुकाबला उत्तर प्रदेश ने बेहतर तरीके से किया था, जिसके बेहतर परिणाम भी सामने आए थे। दूसरी लहर में भी प्रदेश सरकार उसी प्रबंधन के साथ काम कर रही है। सीएम ने कहा कि गोरखपुर और पूर्वी उत्तर प्रदेश के हजारों लोगों के जीवन को बचाने में यहां के डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल, चिकित्सकों व हेल्थ वर्कर्स ने महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया है। इसी तरह पूरे प्रदेश में ऐसे कार्यक्रमों का संचालन किया जा रहा है।

    एम्‍स में वेंटिलेटर युक्त 200 बेड्स उपलब्ध कराए गए

    सीएम ने कहा कि देश और दुनिया के तमाम एक्सपर्ट कहते थे कि प्रदेश में 05 से 10 मई के बीच में 1 लाख केस प्रतिदिन आएंगे। लेकिन 'टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट' के एग्रेसिव अभियान का परिणाम है कि प्रदेश में कोविड-19 से पॉजिटिव होने वाले लोगों की संख्या कम है। हमने प्रदेश में आंशिक कोरोना कर्फ्यू के साथ निगरानी समितियों व RRT को विशेष अभियान के साथ जोड़ा है। हर ग्राम पंचायत में निगरानी समिति स्क्रीनिंग का काम कर रही है। लक्षणयुक्त लोगों को तत्काल मेडिकल किट पहुंचाई जा रही है। इसको ध्यान में रखते हुए यहां ऑक्सीजन की आपूर्ति व बेड्स की संख्या बढ़ाई गई है व वेंटिलेटर उपलब्ध कराए गए हैं। एम्‍स में वेंटिलेटर युक्त 200 बेड्स उपलब्ध कराए गए हैं।

    English summary
    cm yogi adityanath said Our strategy against Corona is proceeding with success
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X