• search
गोरखपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

चौरी चौरा के 100 साल: सीएम योगी ने महोत्‍सव को सफल बनाने का कि‍या आह्वान, कही ये बातें

|

CM Yogi adityanath On Chauri Chaura centenary celebrations in Gorakhpur: गोरखपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चौरी चौरा शताब्दी समारोह की शुरुआत की। इस मौके पर उन्होंने डाक टिकट भी जारी किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी मौजूद रहीं। इस अवसर पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि 'चौरी-चौरा' का बलिदान भारत की अभिव्यक्ति का एक 'दर्शन' और 'संस्कार' है। प्रतिबद्धता, प्रेरणा और परिपक्वता का संगम है। 'चौरी-चौरा' शताब्दी महोत्सव' उसी 'संगम' का भावनात्मक तथा वैचारिक आचमन है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि पूरे साल चलने वाले महोत्‍सव में राज्य भर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। 'दीपोत्‍सव' की तर्ज पर शाम को पुलिस बैंड देशभक्ति के गीतों का आयोजन क‍िया जाएगा।

    Chauri Chaura Kand : PM Modi ने शताब्दी समारोह में जारी किया डाक टिकट | वनइंडिया हिंदी

    CM Yogi adityanath On Chauri Chaura centenary celebrations in Gorakhpur

    मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने ट्वीट में लिखा, 'स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के बलिदान की वीर गाथा का गान है 'चौरी-चौरा शताब्दी महोत्सव'। आइए, देश के स्वतंत्रता संग्राम में अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले माँ भारती के सच्चे सपूतों को याद कर उन्हें सादर श्रद्धांजलि अर्पित करें। जय हिंद!' महोत्‍सव को सफल बनाने की आह्वान करते हुए मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा, 'मैं सभी प्रदेशवासियों का आह्वान करता हूँ कि आइए, अपने महान स्वाधीनता संग्राम सेनानियों के अमर जीवन दर्शन यानी 'तेरा वैभव अमर रहे मां, हम दिन चार रहें न रहें' के पुनीत भाव के साथ हम सभी 'चौरी चौरा शताब्दी महोत्सव' से जुड़ें, उसे सफल बनाएं।'

    कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश को कभी चौरा चौरी की घटना नहीं भूलनी चाहिए, अमर बलिदानियों ने देश के लिए अपनी जान दी है। उन्होंने कहा कि चौरी चौरा में जो हुआ वो सिर्फ एक थाने में आग लगाने की घटना नहीं थी, इससे एक बड़ा संदेश अंग्रेजी हुकूमत को दिया गया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने बजट किसी पर भी कोई नया टैक्स नहीं लगाया है। उन्होंने कहा कि देश की तरक्की में किसानों ने अहम योगदान दिया है। हमारी सरकार ने मंडियों को मजबूत करने के लिए कदम उठाए हैं। साथ ही ग्रामीण क्षेत्र के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर फंड को बढ़ाया गया है।

    चौरी चौरा कांड के 100 साल: PM मोदी ने शताब्दी समारोह में जारी किया डाक टिकट, जानिए क्या-क्या कहा?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    CM Yogi adityanath On Chauri Chaura centenary celebrations in Gorakhpur
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X