• search
गोंडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गोंडा: फर्जी मार्कशीट लगाकर नौकरी कर रहे 3 शिक्षक बर्खास्त, वसूला जाएगा वेतन

|

गोंडा। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के बेसिक शिक्षा विभाग ने फर्जी मार्कशीट लगाकर नौकरी कर रहे 3 शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया गया है। इन शिक्षकों ने बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय स्कूलों में सहायक अध्यापक की नौकरी पाने के लिए आगरा के डॉ. भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी के नाम की टेम्पर्ड मार्कशीट लगाई थी, जो जांच के दौरान फर्जी पाई गई थी। बर्खास्त किए गए शिक्षकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गई है। साथ ही वेतन की रिकवरी के आदेश भी दे दिए गए हैं।

three teacher sacked for getting job by fake marksheet in gonda

हाईकोर्ट ने बर्खास्तगी को ठहराया सही

बर्खास्त किए गए शिक्षक जिले के बेलसर, मनकापुर व छपिया ब्लॉक के प्राथमिक स्कूलों मे तैनात थे और पिछले वर्ष ही उनके बर्खास्तगी की गई थी, लेकिन बर्खास्तगी के बाद यह सभी हाईकोर्ट चले गए थे, जिसपर हाईकोर्ट ने बर्खास्तगी पर रोक लगा दी थी। अब हाईकोर्ट ने मामले का निस्तारण करते हुए इनकी बर्खास्तगी को सही ठहराया है। इसके बाद शासन ने इन शिक्षकों को बर्खास्त किए जाने के निर्देश दिए थे। जिले मे अब तक 47 शिक्षक बर्खास्त किए जा चुके हैं।

वसूला जाएगा वेतन

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. इंद्रजीत प्रजापति का कहना है कि छपिया, मनकापुर व बेलसर ब्लाक मे कार्यरत 3 शिक्षकों के शैक्षिक अभिलेख सत्यापन के दौरान टेंपर्ड मिले थे। पिछले वर्ष सितंबर में इन्हें बर्खास्त किया गया था, लेकिन हाईकोर्ट चले जाने के बाद इनके बर्खास्तगी रुक गई थी। अब हाईकोर्ट ने बर्खास्तगी को सही ठहराया है और शासन ने भी इन शिक्षकों को बर्खास्त किए जाने के निर्देश दिए हैं। इस निर्देश पर तीनों शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया गया है और सभी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गई है। इसके अलावा वेतन की रिकवरी के कार्रवाई की जा रही है। फर्जी अभिलेख लगाकर नौकरी करने वाले 47 शिक्षक अब तक बर्खास्त किए जा चुके हैं।

प्रवासी मजदूरों को खाना खिलाने पर होगी FIR, वायरल नोटिस को बुलंदशहर SSP ने बताया साजिश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
three teacher sacked for getting job by fake marksheet in gonda
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X