• search
गोंडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

21 साल की उम्र में ग्राम प्रधान बन गई आरुषि सिंह, लखनऊ विश्वविद्यालय से की LLB की पढ़ाई

|
Google Oneindia News

गोंडा, मई 07: उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव 2021 के परिणाम घोषित हो चुके है। पंचायत चुनाव में किसी को जनता की सेवा करने की इच्छा तो किसी को राजनीतिक महत्वाकांक्षा को पूरा करने की। ऐसा ही एक उदाहरण उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से सामने आया है। यहां एलएलबी की पढ़ाई कर रही 21 साल की छात्रा आरुषि सिंह न केवल गांव की राजनीति में भाग लिया, बल्कि ग्राम प्रधान का चुनाव भी जीतने में सफल रही है।

Meet Arushi Singh, a 21-year-old student elected as gram pradhan

आरुषि सिंह ने वजीरगंज ब्लॉक के सेहरिया से ग्राम सभा प्रधान पद पर जीत हासिल की है। आरुषि सिंह 384 मतों से जीत हासिल की हैं। आरुषि ने जीत के बाद कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा, स्वच्छता की व्यवस्था बेहतर करने के जाथ ही जन्मभूमि को वह स्मार्ट विलेद के रूप में विकसित करना चाहती हैं। तो वहीं, आरुषि की मां गरिमा सिंह डिस्ट्रिक्ट जज की रीडर हैं, जबकि पिचा धर्मेंद्र सिंह लखनऊ में पुलिस आयुक्त के स्टेनो हैं।

वहीं, आरुषि लखनऊ विश्वविद्यालय से बीए एलएलबी द्वितीय वर्ष की छात्रा हैं। आरुषि वकालत में ग्रेजुएशन करने के बाद पीसीएस की परीक्षा की तैयारी शुरू कर देंगी। प्रधान बनने के बाद आरुषि सिंह कहती हैं कि यह मेरे लिए सपना सच होने जैसा है। अब मेरी ड्यूटी है कि मैं अच्छी इंटरनेट कनेक्टिविटी और बेहतर सार्वजनिक सेवा के साथ इसे एक स्मार्ट गांव बनाऊं।

ये भी पढ़ें:- UP पंचायत चुनाव 2021: JCB से खुदवा डाली गांव की 200 मीटर सड़क, प्रधानी चुनाव हारने पर बौखलाया था पूर्व प्रधानये भी पढ़ें:- UP पंचायत चुनाव 2021: JCB से खुदवा डाली गांव की 200 मीटर सड़क, प्रधानी चुनाव हारने पर बौखलाया था पूर्व प्रधान

दादी और परदादा भी थे प्रधान
आरुषि ने बताती हैं कि इससे पहले साल 2000 में उनकी दादी विद्यावती सिंह ने इस पद पर चुनाव जीता था। उससे पहले मेरे परदादा यहां चुनाव जीते थे। यह 1500 की आबादी वाला एक छोटा सा गांव है। मैं परिवार की विरासत को आगे बढ़ाते हुए खुश हूं।

English summary
Meet Arushi Singh, a 21-year-old student elected as gram pradhan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X