• search
गोंडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

17 घंटे में गोंडा पुलिस ने छुड़ाया किडनैप हुआ नमो, 4 करोड़ की फिरौती मांगने वाले 5 अपहरणकर्ता गिरफ्तार

|

गोंडा। 24 जुलाई को उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के करनैलगंज कस्बे से अगवा हुआ एक व्यवसायी के पोते को पुलिस ने 17 घंटे बाद सकुशल बरामद कर लिया है। इस दौरान चार करोड़ रुपए की फिरौती मांगने वाली एक लड़की को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इतना ही नहीं, पुलिस और अपहरणकर्ताओं के बीच हुई मुठभेड़ में दो अपहरणकर्ता भी घायल हुए है। एसटीएफ और जिला पुलिस के संयुक्त अभियान में सवा सात बजे यह सफलता मिली। एडीजी ला एंड आर्डर और एसटीएफ के एसपी मुठभेड़ स्थल पर मौजूद रहे।

यूपी पुलिस की वर्दी पर लगतार बढ़ रहे हैं बदनामी के तमगे, योगी राज में क्या हो रहा है

    Gonda Kidnapping Case: 4 करोड़ की फिरौती मांगने वाली महिला समेत 5 गिरफ्तार | वनइंडिया हिंदी
    सर्विलांस की मदद मिली लोकेशन

    सर्विलांस की मदद मिली लोकेशन

    एडीजी ला एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस और एसटीएफ रात से ही बच्चे की सकुशल बरामदगी के लिए लगी थी। शनिवार सुबह भौरीगंज रोड पर अपहरणकर्ताओं की लोकेशन सर्विलांस की मदद से मिली। जिसके बाद एसटीएफ और पुलिस टीम ने पीछा किया तो कार एक खम्भे से टकरा गई। दो अपहरणकर्ता गाड़ी से भागने लगे। दोनों ने पुलिस टीम पर फायर किया। जवाब में पुलिस ने दो बदमाशों को जवाबी फायरिंग में दबोच लिया। पुलिस के अनुसार, गाड़ी से अपह्रत बच्चे के साथ एक महिला और पुरुष को हिरासत में ले लिया गया है। दोनों घायल अपहरणकर्ताओं को जिला अस्पताल में भेजा गया है। बच्चे को अभी पुलिस ने अपनी सुरक्षा में रखा गया है।

    ऐसे किया अपहरण

    ऐसे किया अपहरण

    24 जुलाई दिन शुक्रवार को करनैलगंज नगर के मोहल्ला गाड़ी बाजार में रहने वाले गुटखा मसाला के एक बड़े विक्रेता राजेश कुमार गुप्ता के पांच वर्षीय पौत्र नमो गुप्ता का बदमाशों ने अपहरण कर लिया था। बताया जाता है कि एक कार से स्वास्थ्य विभाग का परिचय पत्र गले में टांग कर कुछ लोग मोहल्ले में मास्क का वितरण करने के लिए आए और लोगों का नाम एक कागज पर लिख रहे थे। मोहल्ले में सैनिटाइजेशन कराने व सैनिटाइजर का वितरण करने का झांसा भी दिया। इस दौरान अपहरणकर्ता जब राजेश गुप्ता के घर के 7 वर्षीय पोते नमो गुप्ता गाड़ी में लेकर फरार हो गए।

    फिरौती मांगने पर हुई अपहरण की जानकारी

    फिरौती मांगने पर हुई अपहरण की जानकारी

    7 वर्षीय नमो गुप्ता के अपहरण की जानकारी उस समय हुई, जब उसके पिता हरी गुप्ता के मोबाइल पर बदमाशों ने कॉल किया और उन्हें जानकारी दी कि आपके बच्चे का अपहरण हो गया है। चार करोड़ रुपए की व्यवस्था कर लो। घटना की सूचना मिलने के बाद तत्काल मौके पर पुलिस क्षेत्राधिकारी कृपा शंकर कनौजिया, कोतवाल राजनाथ सिंह, चौकी प्रभारी रणजीत यादव पहुंच गए। जबकि सभी पुलिस अधिकारी कर्मचारी नगर में शुक्रवार की नमाज होने के कारण लगातार गश्त पर थे। नगर में पुलिस की गश्त तेज होने के बावजूद भी अपहरणकर्ताओं ने ऐसी घटना को अंजाम दे दिया। जिससे नगर में सनसनी फैल गई है।

    एसपी ने खुद संभाली कमान

    एसपी ने खुद संभाली कमान

    एसपी आर के नैय्यर ने इसकी कमान खुद संभाल ली थी। गोंडा लखनऊ राज मार्ग पर बैरिकेड्स लगा कर शाम से सभी गाड़ियों की तलाशी ली गई। बाराबंकी, बहराइच समेत सभी जिलों में एलर्ट जारी कर दिया गया था। खास कर आल्टो कार का सीसीटीवी से निकाला गया फुटेज सभी जिलो की पुलिस को भेज दिया गया। एसपी ने बताया था कि कुछ महत्वपूर्ण क्लू मिले थे।

    इन्हें किया पुलिस ने गिरफ्तार

    इन्हें किया पुलिस ने गिरफ्तार

    यूपी एडीजी (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने घटना के बारे में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पुलिस कार्रवाई में दो बदमाश उमेश यादव और दीपू कश्यप घायल हुए हैं। सूरज पांडेय, छवि पांडेय और उनके भाई राज पांडेय को गिरफ्तार किया गया है। घटना में एक ऑल्टो गाड़ी बरामद की गई है। अपराधियों से पिस्टल और दो तमंचे भी बरामद हुए हैं। घायल बदमाशों का इलाज चल रहा है। पुलिस की ओर से बदमाशों का मेडिकल कराया जाएगा और आगे की कार्रवाई की जाएगी। जो अन्य लोग शामिल होंगे उनके विरुद्ध भी कार्रवाई होगी। शासन की ओर से स्थानीय पुलिस और एसटीएफ को 1-1 लाख रुपए इनाम देने की घोषणा की गई है।

    ये भी पढ़ें:- टिंकू कपाला को STF ने मुठभेड़ में किया ढेर, एक लाख रुपए का था इनामी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Gonda kidnapping case: Police arrested five kidnappers in encounter, child recovered safely
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X