• search
गोंडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

CM योगी का गोंडा दौरा: वैक्सीनेशन सेंटर का ल‍िया जायजा, बोले- पॉजिटिविटी रेट 2 फीसदी हुआ

|
Google Oneindia News

गोंडा, मई 24: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आज गोंडा में जिला हॉस्पिटल और कोविड वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने हॉस्पिटल के पोस्ट कोविड वार्ड में उपचाररत रोगियों से उनका हालचाल जाना और वैक्सीनेशन के लिए आए हुए लाभार्थियों से भी बात की। मुख्यमंत्री ने जिले के अधिकारियों के साथ कोरोना की स्थिति को लेकर बैठक की। इसके बाद मीड‍िया को संबोधि‍त करते हुए बताया कि पिछले 24 घंटे के अंदर प्रदेश में 3,26,000 से अधिक टेस्ट हुए हैं। प्रदेश में पॉजिटिविटी 17 फीसदी के लगभग पहुंच गई थी जो अब घटकर 2 फीसदी के आसपास आ गई है। बता दें, यूपी में पिछले 24 घंटे में कोविड संक्रमण के 3,981 मामले सामने आए और 11,918 लोग डिस्चार्ज हुए। 157 और लोगों की मृत्यु हुई।

CM Yogi Adityanath inspected covid vaccination centre in Gonda

3,10,000 से अब घटकर 76,000 रह गए एक्‍टि‍व केस

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि 30 अप्रैल को सक्रिय मामले 3,10,000 तक पहुंचे थे, जो अब घटकर 76,000 रह गए हैं। 24 अप्रैल को 38,000 से अधिक एक दिन में सबसे अधिक मामले आए थे जो अब 3,900 तक हो गए हैं। सीएम ने कहा कि गोंडा ने कोविड-19 की दूसरी लहर का सफलतापूर्वक सामना किया है। पॉजिटिविटी रेट लगातार नीचे गया है, रिकवरी रेट बढ़ रहा है। जनपद में बेहतर तरीके से कोविड-19 का मुकाबला किया जा रहा है, जिसके सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं।

यूपीः सीएम योगी का आदेश, जिन माता-प‍िता के बच्चे 12 साल से छोटे, उन्हें पहले लगाई जाए वैक्सीनयूपीः सीएम योगी का आदेश, जिन माता-प‍िता के बच्चे 12 साल से छोटे, उन्हें पहले लगाई जाए वैक्सीन

सीएम ने की जनप्रतिनिधियों से एक-एक अस्पताल को गोद लेने की अपील

सीएम योगी ने कहा कि कोरोना से लड़ाई को लेकर सरकार सुदृढ़ हुई है। कोरोना रेट में लगातार कमी आ रही है। ट्रिपल टी के जरिए सरकार काम कर रही है। उन्होंने अपनी निधि के इस्तेमाल के लिए जनप्रतिनिधियों को भी धन्यवाद कहा। सीएम योगी ने बताया कि जिला अस्पतालों में पीको और नीको वार्ड का निर्माण हो रहा है। साथ ही उन्होंने जनप्रतिनिधियों से एक-एक अस्पताल को गोद लेने की अपील भी की।

English summary
CM Yogi Adityanath inspected covid vaccination centre in Gonda
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X