• search
गोवा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्पल पर्रिकर ने बीजेपी से दिया इस्तीफा, निर्दलीय चुनाव लड़ने का पहले ही कर चुके हैं ऐलान

|
Google Oneindia News

पणजी, जनवरी 21। देश के पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर ने गोवा की राजनीति में भूचाल ला दिया है। दरअसल, शुक्रवार को पहले तो उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया और दिन खत्म होते-होते उत्पल ने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। आपको बता दें कि उत्पल ने आज सुबह ही ये ऐलान किया था कि वो अपने पिता की सीट पंजिम से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी ने पंजिम सीट से मौजूदा विधायक अतानासियो मॉन्सरेट को टिकट दिया है। इस बात से उत्पल काफी नाराज थे, इसीलिए उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

Utpal Parrikar

बीजेपी के लिए मुश्किलें पैदा करेगी उत्पल का इस्तीफा?

आपको बता दें कि उत्पल पर्रिकर का बीजेपी से इस्तीफा देना कहीं ना कहीं पार्टी के लिए राज्य में मुश्किलें पैदा कर सकता है। उत्पल ने जिस सीट से निर्दलीय लड़ने का ऐलान किया है, उस सीट से उनके पिता मनोहर पर्रिकर 1994 से 2019 तक प्रतिनिधित्व कर रहे थे। मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद उनके बेटे को पणजी सीट से दावेदार के रूप में देखा जा रहा था, लेकन बीजेपी ने उपचुनाव में उनको टिकट नहीं दिया था। तभी से उत्पल बीजेपी में बागी तेवर दिखा रहे थे।

शुक्रवार को उन्होंने अपने पिता की सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया। उन्होंने इस ऐलान के साथ कहा, "पणजी के लोगों ने मेरे पिता को सिर्फ इसलिए वोट नहीं दिया क्योंकि वह सांसद थे, बल्कि उन्हें इसलिए वोट दिया था क्योंकि वह कुछ मूल्यों के साथ खड़े थे और मैं भी उन्हीं मूल्यों के साथ खड़े होकर पणजी निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा करता हूं।

उत्पल के खिलाफ कोई उम्मीदवार ना उतारे विपक्षी पार्टी- शिवसेना

आपको बता दें कि उत्पल के ऐलान के बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने सभी राजनीतिक पार्टियों से अपील की है कि अगर उत्पल निर्दलीय पणजी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ते हैं तो कोई भी दल उनके खिलाफ उम्मीदवार न उतारे और इसी रूप में दिवंगत मनोहर पर्रिकर को श्रद्धांजलि अर्पित करे। उनकी ये अपील कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और गोवा फॉरवर्ड पार्टी जैसे विपक्षी दलों से थी।

ये भी पढ़ें: Goa: पणजी सीट पर बढ़ीं बीजेपी की मुश्किलें, निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे मनोहर पर्रिकर के बेटेये भी पढ़ें: Goa: पणजी सीट पर बढ़ीं बीजेपी की मुश्किलें, निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे मनोहर पर्रिकर के बेटे

Comments
English summary
utpal parrikar resign from the primary membership of BJP
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion