• search
गोवा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गोवा में 100% वैक्सीनेशन का टारगेट पूरा नहीं कर सकी सावंत सरकार, जानिए कितने लोगों को मिली डोज

|
Google Oneindia News

पणजी, 01 अगस्त: गोवा की प्रमोद सावंत सरकार जुलाई में अपने 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन के टारगेट को पूरा करने से चूक गई है। गोवा सरकार ने 31 जुलाई तक 87 प्रतिशत लोगों को दी कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी है। जिसकी जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को साझा की। दरअसल, 31 जुलाई की समय सीमा मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने राज्य को संक्रमण की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयार करने के उद्देश्य से निर्धारित की थी, लेकिन 100 फीसदी की जगह 87 प्रतिशत की टारगेट हासिल किया है।

corona vaccine

गोवा टीकाकरण अधिकारी डॉ. राजेंद्र बोरकर ने मीडियो को बताया कि गोवा की 87 प्रतिशत आबादी को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी गई है। वहीं कहा कि मौजूदा वक्त में 23 प्रतिशत लोगों को दोनों खुराक मिल चुकी हैं। इधर, निर्दलीय विधायक रोहन खुंटे ने समय सीमा से चूकने के लिए सरकार पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा को महामारी से लड़ने की तुलना में 'लोकतंत्र को रौंदने' में अधिक दिलचस्पी थी।

वैक्सीन की किल्लत को लेकर राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना कहा- जुलाई गया, लेकिन वैक्सीन की कमी नहीं गईवैक्सीन की किल्लत को लेकर राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना कहा- जुलाई गया, लेकिन वैक्सीन की कमी नहीं गई

इधर देश में कोरोना वैक्सीन की कमी का मुद्दा एक बार फिर विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने उठाया। केंद्र सरकार पर हमला करते हुए रविवार को राहुल गांधी ने कहा कि जुलाई भी गई, लेकिन वैक्सीन की कमी नहीं गई। वहीं राहुल गांधी के इस बयान पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट करते हुए बताया कि जुलाई में देश भर में 13 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन लगाई गई है। इस महीने संख्या में और ज्यादा तेजी आने वाली है।

English summary
Goa government missed July 31 deadline to complete vaccine dose
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X