• search
गोवा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दशक की सबसे भीषण तबाही से गुजर रहा है गोवा, बाढ़ और भूस्खलन की घटनाओं में करोड़ों रुपए की संपत्ति तबाह

|
Google Oneindia News

पणजी, जुलाई 24। गोवा में शुक्रवार को आई बारिश ने राज्य के अंदर भीषण तबाही मचाई है। हालांकि गोवा पर महाराष्ट्र में हो रही बारिश का भी असर पड़ा है। गोवा इन दिनों दशक की सबसे भीषण तबाही को देख रहा है। भूस्खलन और बाढ़ की वजह से कई सड़कें, ब्रिज और घर पानी में डूब चुके हैं। यहां तक कि ट्रेन भी पटरी से उतर गई। अनुमान लगाया जा रहा है कि करोड़ों रुपए की सार्वजनिक संपत्ति को भी नुकसान पहुंचा है। इसके अलावा 400 से अधिक लोगों को अपना घर छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा।

    Goa Flood Heavy Rainfall Update:गोवा में बाढ़ से करोड़ों रुपए की संपत्ति तबाह | वनइंडिया हिंदी
    Goa Rain

    गुरुवार से गोवा में हो रही है बारिश

    आपको बता दें कि मौसम विभाग ने बीते गुरुवार को गोवा में मूसलाधार बारिश का रेड अलर्ट और शुक्रवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया था, लेकिन बाद में मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी रेड अलर्ट जारी कर दिया। मौसम विभाग ने गोवा में अगले तीन भारी बारिश का अनुमान जताया है।

    किसी के हताहत होने की खबर नहीं- प्रमोद सावंत

    गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि राज्य में पहली बार इस तरह की भीषण तबाही उन्होंने देखी है। उन्होंने कहा है कि राज्य में सार्वजनिक संपत्ति का तो काफी नुकसान हुआ है, लेकिन किसी तरह के हताहत होने की खबर नहीं है। हालांकि दक्षिण गोवा के धारबंदोरा में एक महिला के डूबने की खबर है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने राज्य के हालात के बारे में कहा कि गोवा में भारी बाढ़ आई है, यहां अब पहले जैसा कुछ नहीं है, लोगों के घरों में और खेतों में पानी घुस गया है, जिसकी वजह से बहुत बड़े पैमाने पर लोगों का नुकसान हुआ है।

    प्रमोद सावंत ने एक ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए लिखा कि लगातार बारिश के कारण गोवा में बाढ़ की स्थिति बन गई है। प्रधानमंत्री जी ने राज्य को पूर्ण समर्थन और सहायता देने का आश्वासन दिया है।

    English summary
    Goa face worst floods in decades, crores of property damaged
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X