India
  • search
गोवा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

गोवा: शिवसेना के बागी विधायकों के साथ सीएम प्रमोद सावंत पहुंचे ताज होटल

|
Google Oneindia News

पणजी, 30 जून: महाराष्ट्र में जिसका डर का आखिरकार वो ही हुआ। एकनाथ शिंदे की बगावत का असर इस कदर हुआ कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ गया। सुप्रीम कोर्ट में राज्यपाल के फ्लोर टेस्ट के आदेश के खिलाफ याचिका में झटका मिलने के बाद देर रात उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को अपना त्याग पत्र सौंप दिया। इस सियासी घमासान के बीच बागी विधायक गोवा पहुंच गए हैं, जहां उनको पणजी के ताज होटल में ठहराया गया है।

    Eknath Shinde Oath Ceremony | CM Eknath Shinde | Deputy CM Devendra Fadnavis | वनइंडिया हिंदी
     rebel Shiv Sena MLAs

    देर रात गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत शिवसेना के बागी विधायकों के दल के साथ पणजी के ताज होटल पहुंचे, जहां अब वो ठहरेंगे। इससे पहले महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि जो (शिवसेना के बागी विधायक) गुरुवार को मुंबई पहुंच रहे थे, मैं उनसे 30 जून को नहीं आने का आग्रह करता हूं, वे शपथ ग्रहण के दिन ही मुंबई आएं।

    एकनाथ शिंदे के साथ बागी विधायक दीपक केसरकर ने सीएम के इस्‍तीफे पर रिएक्‍शन देते हुए कहा कि उद्धव ठाकरे का मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा हमारे लिए खुशी की बात नहीं है। इससे पहले गुवाहाटी में मीडिया से बात करते हुए बागी शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने कहा था कि हम लोग गुरुवार को मुंबई पहुंचेंगे और विश्वास मत में शामिल होंगे। उसके बाद हमारे विधायक दल की बैठक होगी और फिर आगे की रणनीति का हम निर्णय लेंगे। शिंदे ने बयान दिया था कि हम बागी नहीं है। हम शिवसेना है और हम बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना के एजेंडे और विचारधारा को आगे लेकर जा रहे हैं। हम लोग राज्य की प्रगति के लिए काम करेंगे।

    एकनाथ शिंदे गुट के बागी विधायक नेता ने कहा - उद्धव ठाकरे का सीएम पद से इस्तीफा हमारे लिए खुशी की बात नहीं एकनाथ शिंदे गुट के बागी विधायक नेता ने कहा - उद्धव ठाकरे का सीएम पद से इस्तीफा हमारे लिए खुशी की बात नहीं

    उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद निर्दलीय विधायक रवि राणा ने निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को इस्तीफा पहले ही देना चाहिए था, उनकी बंद मुट्ठी में भी जो ताकत थी वो खुल गई है। जहां हिन्दुत्व के विचार छोड़कर कांग्रेस के विचारों पर सीएम चल रहे थे। एकनाथ शिंदे गुट ने बालासाहेब के विचारों पर कायम रखने के लिए विद्रोह किया है।

    Comments
    English summary
    Goa CM Pramod Sawant rebel Shiv Sena MLAs reach Taj Hotel in Panaji
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X