• search
गोवा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

क्या गोवा चुनाव में कांग्रेस और TMC आएंगे एक साथ? राहुल गांधी के साथ बैठक जानें क्या हुआ फैसला

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली 11 जनवरी: गोवा विधानसभा चुनाव 2022 को में कांग्रेस और बीजेपी को लेकर ये कयास लगाए जा रहे थे कि दोनों पार्टियां एक साथ चुनाव लड़ सकती है। लेकिन अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने साफ कर दिया है कि ऐसा कुछ नहीं होने वाला है। कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा है कि राहुल गांधी के साथ उनकी बैठक के दौरान तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन के बारे में कोई बातचीत नहीं हुई थी। केसी वेणुगोपाल ने ट्विटर पर कहा कि राहुल गांधी द्वारा बैठक में टीएमसी के साथ संभावित गठबंधन पर चर्चा की गई अफवाह पूरी तरह से "निराधार और असत्य" है।

goa assembly election 2022

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा, ''सोमवार की बैठक में राहुल गांधी द्वारा टीएमसी के साथ संभावित गठबंधन पर चर्चा की गई अफवाह पूरी तरह से निराधार और असत्य है। मैं विश्वास दिलाता हूं कि कांग्रेस पार्टी को भरोसा है हम गोवा को जल्द ही प्रगति के रास्ते पर वापस लाएंगे।''

राहुल गांधी ने सोमवार शाम को महासचिव केसी वेणुगोपाल और गोवा के लिए एआईसीसी के वरिष्ठ पर्यवेक्षक पी चिदंबरम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की। राहुल गांधी ने बैठक में राज्य में चुनाव की तैयारियों और कांग्रेस के प्रचार की रणनीति का जायजा लिया।

गोवा विधानसभा चुनाव फरवरी में होने हैं। चुनाव आयोग ने कहा है कि 14 फरवरी 2022 को गोवा में वोटिंग होनी है। इससे पहले, आम आदमी पार्टी (आप) ने भी कहा था कि वह 2022 के गोवा विधानसभा चुनावों के लिए तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेगी।

ये भी पढ़ें- 'योगी बनेंगे प्रधानमंत्री अगर चुनाव जीत गए तो...', अखिलेश यादव के बयान पर हंगामा, आखिर क्यों कहा ऐसाये भी पढ़ें- 'योगी बनेंगे प्रधानमंत्री अगर चुनाव जीत गए तो...', अखिलेश यादव के बयान पर हंगामा, आखिर क्यों कहा ऐसा

इधर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने मंगलवार को गोवा के मतदाताओं को लुभाने के लिए आवास अधिकार योजना की घोषणा की है। टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, "यह एक ऐतिहासिक योजना है जिसका उद्देश्य गोवावासियों के आवास अधिकारों को हासिल करना है जो किसी भी सरकार का संवैधानिक कर्तव्य है और इसे अनुच्छेद 21 के तहत मौलिक अधिकार के रूप में व्याख्यायित किया गया है।"

Comments
English summary
Did congress and TMC alliance In Goa Election 2022
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X