• search
गोवा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गोवा: सत्ता में वापसी कर सकती है बीजेपी, सर्वे में 19-23 सीटें मिलने का अनुमान

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जनवरी 10। पांच राज्यों के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर एबीपी न्यूज सी वोटर ने एक सर्वे किया है, जिसमें सभी राज्यों के अंदर चुनावी माहौल को भांपने की कोशिश की गई है। जिन पांच राज्यों में चुनाव होना है, उनमें गोवा भी शामिल है। गोवा में अभी बीजेपी की सरकार है और बीजेपी के सामने गोवा बहुत बड़ी चुनौती है कि वहां पर फिर से सत्ता में कैसे वापसी की जाए? क्योंकि गोवा में आम आदमी पार्टी कड़ी चुनौती देती दिख रही है।

Goa Survey

गोवा में किसकी बन रही है सरकार?

ऐसे में एबीपी न्यूज सी वोटर के सर्वे में सामने आया है कि गोवा में बीजेपी की सरकार फिर से सत्ता में वापसी कर सकती है। सर्वे के मुताबिक, गोवा में बीजेपी को 19-23 सीटें मिल सकती हैं। वहीं आम आदमी पार्टी गोवा में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है। सर्वे में आप को 5-9 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। वहीं कांग्रेस पार्टी को सर्वे में 4-8 सीटें मिलने का अनुमान जताया है। वहीं स्थानीय पार्टी MGP+ को 2-6 सीटें मिलने का अनुमान है। आपको बता दें कि गोवा में कुल 40 सीटों के लिए चुनाव होना है।

बीजेपी का वोट शेयर सबसे अधिक- सर्वे

एबीपी न्यूज सी वोटर सर्वे के अनुसार, गोवा में बात करें वोट प्रतिशत की तो बीजेपी को 32 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है। वहीं कांग्रेस को 20 और आम आदमी पार्टी को 22 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है। अन्य दलों को 18 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है। वहीं MGP+ को 8 फीसदी वोट मिल सकते हैं।

2017 में कांग्रेस थी सबसे बड़ी पार्टी

बात करें गोवा में पिछले चुनाव की तो 2017 में बीजेपी को 40 सीटों में से 13 सीटें मिली थी तो वहीं कांग्रेस को 17 सीटें मिली थी। आम आदमी पार्टी का खाता तक नहीं खुल पाया था। महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी को तीन सीटें मिली थी।

ये भी पढ़ें: ABP-C Voter Survey: क्या यूपी में दोबारा सरकार बनाकर इतिहास बदलेगी बीजेपी?ये भी पढ़ें: ABP-C Voter Survey: क्या यूपी में दोबारा सरकार बनाकर इतिहास बदलेगी बीजेपी?

Comments
English summary
BJP ruled back in Goa politics, says Abp news c Voter survey
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X