• search
गोवा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गोवा में दो सीटों पर चुनाव नहीं लड़ेगी बीजेपी! 38 सीटों के लिए होगा उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

|
Google Oneindia News

पणजी, जनवरी 14। गोवा में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अभी अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं की है। बताया जा रहा है कि बीजेपी हाईकमान 16 जनवरी के बाद उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है। ऐसे में खबर है कि बीजेपी राज्य की 40 विधानसभाओं में से 38 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर सकती है, जबकि 2 सीटों पर पार्टी चुनाव नहीं लड़ेगी।

BJP goa

इन दो सीटों पर कैंडिडेट नहीं उतारेगी बीजेपी

पीटीआई के मुताबिक, बीजेपी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया है कि बीजेपी जिन दो सीटों पर उम्मीदवार नहीं उतारेगी, वो ईसाई बहुल सीटें बेनालिम और नुवेम सीट का नाम शामिल है। इन दोनों सीटों पर बीजेपी को छोड़कर सभी पार्टियां अपने उम्मीदवारों का ऐलान करेगी। इसके पीछे की वजह बताई जा रही है कि इन दोनों सीटों के मतदाता गैर भाजपाई उम्मीदवारों को ही मतदान करते हैं। ऐसे में बीजेपी इन सीटों पर उम्मीदवार उतारकर बेवजह हार का मुंह नहीं देखना चाहती।

जानिए इन दोनों सीटों के वर्तमान प्रतिनिधियों के बारे में

आपको बता दें कि वर्तमान में बेनालिम सीट का प्रतिनिधित्व चर्चिल अलेमाओ करते हैं जो एनसीपी के टिकट पर चुनाव लड़े थे और जीते थे। हालांकि वो पिछले महीने टीएमसी में शामिल हो गए थे। इसके अलावा वहीं, नुवेम सीट का प्रतिनिधित्व विल्फ्रेड डीसा करते हैं जिन्होंने 2017 का चुनाव कांग्रेस के टिकट पर लड़ा और जीता था, लेकिन बाद में वो बीजेपी में शामिल हो गए।

16 जनवरी के बाद जारी होगी उम्मीदवारों की लिस्ट

बीजेपी के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने बताया है कि उम्मीदवारों के नाम का ऐलान 16 जनवरी के बाद किया जाएगा। उम्मीदवारों के नाम को संसदीय बोर्ड की तरफ से मंजूरी दी जाएगी। आपको बता दें कि उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए भाजपा अपनी कोर कमेटी की बैठकें कर रही है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, जो गोवा चुनावों के लिए पार्टी के प्रभारी हैं, बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं, जिसमें भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष सदानंद शेत तनावडे और मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत सहित अन्य लोग शामिल हुए हैं।

ये भी पढ़ें: India News Poll: पंजाब में चलेगा 'AAP' का जादू, गोवा ने दी बीजेपी को राहतये भी पढ़ें: India News Poll: पंजाब में चलेगा 'AAP' का जादू, गोवा ने दी बीजेपी को राहत

Comments
English summary
BJP may not contest from two Christian-dominated seats in Goa
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X