• search
गाजीपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Ghazipur: गंगा नदी में फिर मिलीं कई लाशें, डीएम ने शवों के जल प्रवाह पर लगाई थी रोक

|

Ghazipur, May 15: गंगा नदी में शवों के जल विसर्जन पर रोक के बावजूद शनिवार की सुबह कई लाशें उतराती नजर आई है। गाजीपुर गंगा नदी में एक बार फिर लाशें दिखने के बाद हड़कंप मच गया है। गंगा में लाशें उतराते देख ग्रामीणों ने पुलिस-प्रशासन को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही गाजीपुर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को मौके पर भेजा हैं, जो इस मामले की जांच कर रहे है। बता दें कि इन लाशों के मिलने से स्थानीय लोगों के साथ नाविक भी परेशान हैं।

Ghazipur News: Bodies seen in and around river Ganga

बता दें कि करंडा थाना क्षेत्र के चोचकपुर शवदाह स्थल के पास 13 मई को भी गंगा नदी में 15 शव दिखने से गांव में हड़कंप मच गया था। लोगों ने तत्काल इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस को दी। बाद में पुलिस ने मजदूरों की मदद से आठ शवों को तो बाहर निकलवा लिया, लेकिन सात शव अधिक गहरे पानी में होने के कारण गंगा की धारा में बह गए। पुलिस ने चार शवों का 13 मई और चार का अंतिम संस्कार 14 मई को कराया था।

    Ghazipur में लाशों के प्रवाह पर रोक, गंगा नदी में फिर मिलीं कई लाशें, देखिए Video | वनइंडिया हिंदी

    इससे पहले गाजीपुर में जरूरतमंदों के लिए लकड़ी बैंक की शुरुआत की गई है। तो वहीं, जिला प्रशासन भी लोगों की मदद के लिए आगे आ गया है। गाजीपुर के डीएम एमपी सिंह ने बताया कि गाजीपुर प्रशासन ने जिले में अंतिम संस्कार के लिए इस्तेमाल होने वाली लकड़ियों के दाम सुनिश्चित कर दिए हैं और इससे ज्यादा पैसे लेने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि अंतिम संस्कार के लिए 650 रुपए प्रति क्विंटल से ज्यादा नहीं लिया जा सकेगा और डोम राजा भी अंतिम संस्कार के लिए 500 रुपए ही ले सकेगा।

    ये भी पढ़ें:- कोविड के बीच गंगा नदीं में तैरती मिलीं कई लाशें, जानिए क्या कहा गाजीपुर DM नेये भी पढ़ें:- कोविड के बीच गंगा नदीं में तैरती मिलीं कई लाशें, जानिए क्या कहा गाजीपुर DM ने

    डीएम ने कहा- शवों को लेकर पहुंचें श्मशान, हम कराएंगे व्यवस्था
    उन्होंने बताया कि अगर को अपने परिजन या रिश्तेदार का अंतिम संस्कार करने का खर्च नहीं उठा सकता है तो वो श्मशान जाए और हम उसे तुरंत 5000 रुपए देंगे और शव के अंतिम संस्कार का भी पूरा खर्च उठाएंगे। ऐसा इसलिए भी किया गया है क्योंकि पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के कई जिलों से शवों के गंगा नदी में प्रवाहित करने की घटनाएं सामने आई हैं। बता दें, पुलिस घाटों पर घूम-घूम कर प्रचार कर रही है कि कोई भी शवों को नदी में न प्रवाहित करे। गाजीपुर में पुलिस अधिकारी ऐलान कर रहे हैं- कृपया शवों को गंगा नदी में प्रवाहित न करें और उनका अंतिम संस्कार करें। पुलिस अधिकारी घाटों पर ऐलान कर रहे हैं कि अगर कोई अंतिम संस्कार करने में सक्षम नहीं है तो वो उन्हें सूचित करे और पुलिस अंतिम संस्कार की व्यवस्था करेगी।

    English summary
    Ghazipur News: Bodies seen in and around river Ganga
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X