• search
गाजियाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष के खिलाफ SC पहुंची योगी सरकार, कर्नाटक HC के फैसले को दी चुनौती

|
Google Oneindia News

गाजियाबाद, जून 29: लोनी में एक मुस्लिम बुजुर्ग से हुई मारपीट और दाढ़ी काटने की घटना के वीडियो से जुड़े मामले में ट्विटर इंडिया के एमडी को कर्नाटक हाईकोर्ट से 24 जून को राहत मिल गई थी। हालांकि, कर्नाटक हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ उत्तर प्रदेश सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है। सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में मनीष माहेश्वरी के खिलाफ याचिका दायर कर कर्नाटक हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी है। जिसमें कर्नाटक हाईकोर्ट ने गाजियाबाद पुलिस की किसी भी कार्रवाई पर रोक लगा दी थी।

Yogi government moves sp against order of protection by karnataka high court for Twitter India MD Manish

दरअसल, ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी ने कर्नाटक हाईकोर्ट में रिट पिटीशन दाखिल कर गाजियाबाद पुलिस की ओर से सेक्शन 41ए के तहत मिले नोटिस को चुनौती दी थी। माहेश्वरी के वकील ने अदालत में कहा कि उनका मुवक्किल बेंगलुरु में रहता है और गाजियाबाद पुलिस व्यक्तिगत तौर पर उनको बुला रही है। कोरोना के समय में सुप्रीम कोर्ट तक कह चुका है कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बयान दर्ज किया जा सकता है लेकिन गाजियाबाद पुलिस इस पर राजी नहीं है। पुलिस का ये रवैया समझ से परे है।

ट्विटर इंडिया के एमडी के वकील ने ये भी कहा कि मनीष माहेश्वरी कंपनी के एक कर्मचारी हैं, उनका इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है। मनीष माहेश्वरी के वकील का पक्ष सुनने के बाद कर्नाटक हाईकोर्ट ने कहा कि हम गाजियाबाद पुलिस को निर्देश देते हैं कि फिलहाल माहेश्वरी के खिलाफ कोई सख्त कदम ना उठाया जाए। अगर गाजियाबाद पुलिस जांच में ट्विटर एमडी से पूछताछ करना चाहती है तो वह वर्चुअली ऐसा कर सकती है। अब कर्नाटक उच्च न्यायालय के इस फैसले को चुनौती देते हुए ही उत्तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है।

ये भी पढ़ें:- आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर खड़ी डबल डेकर बस में ट्रक ने पीछे से मारी टक्कर, पांच यात्रियों की मौतये भी पढ़ें:- आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर खड़ी डबल डेकर बस में ट्रक ने पीछे से मारी टक्कर, पांच यात्रियों की मौत

    Twitter ने दिखाया India का गलत Map, MD Manish Maheshwari के खिलाफ FIR | वनइंडिया हिंदी

    यही नहीं खुद मनीष माहेश्वरी ने भी सुप्रीम कोर्ट में कैविएट फाइल की है। इसमें माहेश्वरी ने मांग की है कि यूपी सरकार की ओर से दायर अर्जी पर सुनवाई से पहले उनका पक्ष भी सुना जाए। दरअसल, गाजियाबाद के लोनी से हाल ही एक बुजुर्ग मुस्लिम व्यक्ति का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें कुछ युवक बुजुर्ग के साथ मारपीट और उनकी दाढ़ी काटते दिखे थे। गाजियाबाद पुलिस ने इसमें कहा कि ये मामला धर्म से जुड़ा नहीं है बल्कि आपसी झगड़े में मारपीट हुई है। बुजुर्ग के साथ मारपीट के इस वीडियो को शेयर करने से जुड़े मामले में ही ट्विटर समेत कई लोगों पर पुलिस ने मामला बनाया है। इसी मामले में गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर इंडिया के एमडी को नोटिस भेज पूछताछ के लिए बुलाया था।

    English summary
    Yogi government moves sp against order of protection by karnataka high court for Twitter India MD Manish
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X