India
  • search
गाजियाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

यति नरसिंहानंद गाजियाबाद की SDM कोर्ट में होंगे पेश, भड़काऊ बयान को लेकर जारी हुआ था नोटिस

|
Google Oneindia News

गाजियाबाद, 13 जून: गाजियाबाद में डासना देवी मंदिर के पीठाधीश्वर और पंचम जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरि सोमवार को गाजियाबाद की एसडीएम कोर्ट में पेश होंगे। नरसिंहानंद पर भड़काऊ बयान देने का आरोप है। इन्हीं भड़काऊ बयानों पर दिल्ली पुलिस ने तीन दिन पहले एक मुकदमा दर्ज किया था, जिसमें नरसिंहानंद गिरि का भी नाम है। नरसिंहानंद ने कहा है कि वह कुरान और इस्लाम के इतिहास की किताबें लेकर एसडीएम की कोर्ट में पेश होंगे। इसके आधार पर ही पैगंबर मोहम्मद पर चल रहे विवाद में अपना पक्ष रखेंगे।

Yati Narsinghanand will appear before ghaziabad SDM court over remarks on Prophet Mohammad

नरसिंहानंद ने कहा - सच के साथ फांसी भी स्वीकार

नरसिंहानंद गिरि यह भी कह चुके हैं कि वे भारत की हर अदालत में जाकर इस्लाम की किताबों के जरिए अपना पक्ष रखेंगे और बताएंगे कि नूपुर शर्मा ने कुछ गलत नहीं बोला। उन्होंने कहा, अगर सच बोलने के लिए उन्हें फांसी भी दी जाती है, तो वे उसे सच के साथ स्वीकार करेंगे।

नूपुर शर्मा के समर्थन में बोले यति नरसिंहानंद सरस्वती, जो उन्होंने कहा वो इस्लामिक किताबों में लिखा हैनूपुर शर्मा के समर्थन में बोले यति नरसिंहानंद सरस्वती, जो उन्होंने कहा वो इस्लामिक किताबों में लिखा है

बता दें, नरसिंहानंद ने 6 जून को नूपुर शर्मा का समर्थन करते हुए कहा था कि उन्होंने पैगंबर के बारे में कुछ भी गलत नहीं कहा। नूपुर ने जो कुछ कहा, वो सब कुरान और अन्य इस्लामिक किताबों में लिखा है, जो हमने नहीं लिखीं। उन्होंने 17 जून को कुरान और अन्य किताबें लेकर जामा मस्जिद दिल्ली जाने की घोषणा की थी। यति ने कहा था कि वह जुमे पर जामा मस्जिद में जाकर लाखों लोगों को इन किताबों की सच्चाई बताएंगे। अगले दिन 7 जून को इस बयान पर संज्ञान लेते हुए एसडीएम और मसूरी थानाध्यक्ष ने यति नरसिंहानंद गिरि को नोटिस जारी किया और 17 जून का कार्यक्रम निरस्त करने के लिए कहा। ऐसा न करने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी।

Comments
English summary
Yati Narsinghanand will appear before ghaziabad SDM court over remarks on Prophet Mohammad
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X