• search
गाजियाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गाजियाबाद में पुलिस ने हथियार बनाने की फैक्ट्री पकड़ी, 3 गिरफ्तार

|
Google Oneindia News

गाजियाबाद, 05 सितंबर। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में हथियार बनाए जाने की फैक्ट्री सामने आई है। गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार ने बताया कि मुरादनगर में हथियार बनाने की फैक्ट्री पकड़ी गई है, यहां से तीन वर्कर्स को गिरफ्तार किया गया है। मुख्य आरोपी जोकि मेरठ का है वह फरार है हम उसकी तलाश कर रहे हैं। हमने यहां से हथियार बनाने का कच्चा माल जब्त कर लिया है जिसकी मदद से 50 हथियार तैयार किए जा सकते थे। ये लोग इन हथियारों को आस-पास के जिलों में सप्लाई करते थे।

ssp

पुलिस को मुरादनगर के आगे एक गांव के भीतर तहखाने के अंदर यह अवैध हथियारों की फैक्ट्री मिली। जहां छापेमारी करके पुलिस ने मौके से 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उसमे से 3 लोग मुंगेर के रहने वाले हैं। गिरफ्तार हुए लोगों में एक महिला भी शामिल है। मौके से पुलिस को 15 अवैध अधबनी पिस्टल मिली है। साथ ही हथियार बनाने के औजार, डेढ़ लाख नगद रुपए भी पुलिस को यहां से मिले हैं। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने बताया कि जब हम वहां पहुंचे तो कुछ लोग वहां से भागने में सफल हो गए, हम उन लोगों की तलाश कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें- CID ने सुवेंदु अधिकारी के निजी गार्ड की मौत के मामले में उनके ड्राइवर शंभू मैती और एक करीबी को किया तलबइसे भी पढ़ें- CID ने सुवेंदु अधिकारी के निजी गार्ड की मौत के मामले में उनके ड्राइवर शंभू मैती और एक करीबी को किया तलब

जिस जगह पर अवैध हथियारों की फैक्ट्री चल रही थी वहां के आस-पास के लोगों से जब पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि यहां पर एक घर के भीतर देर रात तक आवाज आती थी। लोगों को लगता था कि कुछ सामान यहां पर बनता है। लेकिन अंदर कुछ नजर नहीं आता था। हालांकि पुलिस को लगा कि लोगों को कुछ गलतफहमी हुई है लेकिन जब यहां पर छापेमारी की गई तो पता चला की अंदर तहखाना है जिसके अंदर सीढ़ियों से नीचे जाया जाता है। सीढ़ी से नीचे जाने पर एक पतली सुरंग बनी थी जिसके अंदर बैठकर लोग असलहे बनाते थे।

English summary
Weapon factory busted in Ghaziabad 3 accused arrested.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X