• search
गाजियाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP ATS ने अवैध रूप से रोहिंग्याओं को भारत लाने वाले दो लोगों को क‍िया गिरफ्तार

|
Google Oneindia News

गाजियाबाद, जून 08: यूपी एटीएस ने मंगलवार को फर्जी दस्तावेजों के आधार पर रोहिंग्या मुस्लिमों को भारत लाने वाले मास्टरमाइंड को साथी समेत गिरफ्तार किया है। यूपी एटीएस की टीम ने दोनों आरोपियों को गाजियाबाद के डासना इलाके से ग‍िरफ्तार क‍िया है। इन लोगों के पास से फर्जी आधार कार्ड, पैन कार्ड, यूएनएचसीआर कार्ड, मोबाइल और 70 हजार रुपए कैश बरामद हुआ है। पकड़े गए आरोपी बीते जनवरी माह से एटीएस के न‍िशाने पर थे।

UP ATS arrested a Bangladeshi national and a Myanmarese national who were living illegally in Ghaziabad

एटीएस ने प्रेस नोट जारी करते हुए कहा कि प‍िछले 6 जनवरी को यूपी एटीएस की टीम ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर भारत में निवास करने वाले म्यांमार के नागरिकों को गिरफ्तार किया था। इस संबंध में लखनऊ स्थित एटीएस के थाने पर केस भी दर्ज किया गया था। बताया गया है कि एटीएस द्वारा अजीजुल्लाह नाम के रोहिंग्या की भी गिरफ्तारी की गई थी। दर्ज किए गए केस और अजीजुल्लाह से पूछताछ के बाद एटीएस को उसके बहनोई नूर आलम उर्फ रफीक की तलाश थी। एटीएस ने नूर आलम और उसके साथी आमिर हुसैन को गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया।

यूपी मदरसा बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं रद्द, 9वीं व 11वीं के स्टूडेंट होंगे प्रमोटयूपी मदरसा बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं रद्द, 9वीं व 11वीं के स्टूडेंट होंगे प्रमोट

एटीएस की ओर से बताया गया कि पकड़ा गया नूर आलम रोहिंग्या मुसलमानों को अवैध तरीके से भारत लाने का मास्टरमाइंड है। दोनों आरोपी मूलरूप से बांग्लादेश के रहने वाले रोहिंग्या हैं। नूर आलम मेरठ में और आमिर हुसैन खजूरी खास दिल्ली में छिपकर रह रहा था। एटीएस के मुताबिक, आमिर अवैध रूप से भारत आया था। उसे नूर आलम ने भारत के फर्जी दस्तावेज बनवाने का भरोसा दिया था। आरोपियों को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी और और उनके अन्य सहयोगियों के बारे में पता लगाया जाएगा।

English summary
UP ATS arrested a Bangladeshi national and a Myanmarese national who were living illegally in Ghaziabad
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X