• search
गाजियाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गाजियाबाद : इंदिरापुरम के स्लम इलाके में लगी भीषण आग, दर्जनों गायों की जलकर मौत

|
Google Oneindia News

गाजियाबाद, 11 अप्रैल: गर्मी बढ़ने के साथ ही आग लगने की घटनाएं बढ़ने लगी हैं। सोमवार को गाजियाबाद के इंदिरापुरम में स्लम इलाके में आग लग गई। इस हादसे में 100 से ज्यादा गायों की जलकर मौत बताई जा रही है। दमकल की कई गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद हैं। आग पर काबू करने की कोशिश की जा रही है।

massive fire broke out in the slum area of ghaziabad indirapuram

श्री कृष्णा गौसेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया, "कबाड़ में आग लगने के कारण 100 से ज्यादा गायों की जल कर मृत्यु हो गई है। सभी गाय बिना दूध देने वाली गाय थीं।" जानकारी के मुताबिक, कनावनी में श्रीकृष्ण गौशाला के नाम से करीब दो बीघे जमीन पर सड़कों पर बेसहारा घूमने वाली गायों को लाकर रखा जाता था। गौशाला संचालक सूरज पंडित ने बताया कि गौशाला में करीब 100 गायें बंधी थीं। गौशाला के बगल में स्थित झुग्गियों और कबाड़ में सोमवार की दोपहर करीब डेढ़ बजे आग लग गई। देखते-देखते आग की चपेट में पूरी गौशाला भी आ गई।

गुजरात: रिएक्टर फटने से रसायनिक फैक्ट्री में लगी आग, जिंदा जले मजदूर, 6 लोगों की लाशें मिलीगुजरात: रिएक्टर फटने से रसायनिक फैक्ट्री में लगी आग, जिंदा जले मजदूर, 6 लोगों की लाशें मिली

गौशाला गायों की देखभाल करने वाले राजकुमार ने आग की सूचना की सूरज पंडित को दी और गायों को बचाने की कोशिश की। बताया गया कि दोनों ने मिलकर कुछ गायों को खोला जो बाहर की ओर भाग गईं, लेकिन ज्यादातर गायों की दम घुटने और जलने से मौत हो गई। एक गाय की सांस चल रही थी, जिसे एम्बुलेंस से उपचार के लिए भेजने की तैयारी की जा रही है। डीएम राकेश कुमार समेत अन्य पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और जानकारी ली।

Comments
English summary
massive fire broke out in the slum area of ghaziabad indirapuram
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X