• search
गाजियाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गाजियाबाद: तेंदुए को लेकर आर्डिनेंस फैक्टरी में चला सर्च ऑपरेशन, कुत्ते का शिकार करते VIDEO हुआ वायरल

|

गाजियाबाद। मुरादनगर ऑर्डिनेंस फैक्टरी व एएलटी सेंटर के आसपास तेंदुए के पंजों के निशान मिले हैं। तो वहीं, तेंदुए द्वारा कुत्ते का शिकार करते हुए एक वीडियो भी वायरल हुआ है। तेंदुए का वीडियो वायरल होने के बाद स्थानीय लोग दहशत में हैं। बता दें कि 24 नवंबर को राजकुंज में पहली बार तेंदुआ देखा गया था। उसके बाद वन विभाग को राजकुंज और इंग्राहम इंस्टीट्यूट परिसर में तेंदुआ के पंजों के निशान मिले थे। गुरुवार को पहली बार मुरादनगर ऑर्डिनेंस फैक्टरी में तेंदुआ के पंजों के निशान मिले के साथ वीडियो भी वायरल हुआ है।

    गाजियाबाद: तेंदुए को लेकर आर्डिनेंस फैक्टरी में चला सर्च ऑपरेशन, कुत्ते का शिकार करते VIDEO

    Leopard hunting video goes viral, people in panic

    वायरल हुआ वीडियो मुरादनगर आयुध क्षेत्र का बताया जा रहा है, जिसमें तेंदुआ एक कुत्ते को अपने मुंह में दबाए घूम रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद गुरुवार को लोगों ने आयुध निर्माणी प्रबंधन को तंदुए के बारे में सूचना दी कि उन्होंने तेंदुए को गंगनहर के आसपास देखा है। इसके बाद आयुध निर्माणी प्रबंधन हरकत में आ गया। परिसर में रहने वाले लोगों को अलर्ट कर दिया गया। हालांकि, वन विभाग ने इस वीडियो को फर्जी करार दिया।

    रेंजर क्षेत्रपाल सिंह ने बताया कि वीडियो पूरी तरह फर्जी है। तेंदुए की भी आसपास में काफी तलाश की गई है। न तो उसके कहीं पर पदचिह्न मिले हैं और न ही तेंदुए को किसी ने देखा है। हो सकता है जंगली बिल्ली को किसी ने तेंदुआ समझकर अफवाह फैला दी हो। उधर, आयुध निर्माणी परिसर में रहने वाले परिवारों को वन विभाग के अधिकारियों की यह बात गले नहीं उतर रही है। उनका कहना है कि जब तक तेंदुआ पकड़ा नहीं जाएगा। उसके बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता।

    तेंदुए को लेकर नहीं मिला कोई साक्ष्य
    विभागीय अधिकारियों के मुताबिक अभी तक तेंदुए को लेकर और कोई भी साक्ष्य नहीं मिले हैं। जिले में पांच टीमें तेंदुए की तलाश में जुटी हैं। मेरठ मंडल के मुख्य वन संरक्षक के आदेश पर आसपास की रेंज की टीम भी तेंदुए को पकड़ने में लगी है। ड्रोन से भी संदिग्ध क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया गया, लेकिन अभी तक विभाग के हाथ खाली हैं।

    ये भी पढ़ें:- गाजियाबाद के राजनगर में टहलता दिखा तेंदुआ, CCTV में हुआ कैदये भी पढ़ें:- गाजियाबाद के राजनगर में टहलता दिखा तेंदुआ, CCTV में हुआ कैद

    English summary
    Leopard hunting video goes viral, people in panic
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X