• search
गाजियाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'मेरे इकलौती बेटी को लव जिहाद के तहत फंसाया और शादी की', IAS ने गाजियाबाद के युवक पर लगाया आरोप, FIR दर्ज

|
Google Oneindia News

गाजियाबाद, 05 मई: दिल्ली में तैनात आईएएस अधिकारी के. सारंगी ने गाजियाबाद नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराकर आरोप लगाया है कि अब्दुल रहमान नाम के युवक ने उनकी इकलौती बेटी डॉ. हर्ष भारती सारंगी से साजिश के तहत शादी की है। आरोप है कि युवक ने लव जिहाद के तहत उनकी बेटी से शादी की है। इस साजिश में शादी कराने वाली दो संस्थाएं भी शामिल हैं। पुलिस ने संस्थाओं के पदाधिकारियों से जवाब तलब किया है। इस मामले में गाजियाबाद के एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि थाना कोतवाली अंतर्गत धारा 420 का एक मामला दर्ज हुआ है। लड़की के पिता ने शिकायत की है कि एक व्यक्ति ने धोखे से उनकी बेटी से शादी की है। 2018 में शादी हुई थी तब से लड़की अपने पति के साथ रह रही है। मामले की जांच जारी है।

पहले जलाया चेहरा, फिर सहानुभूति दिखाकर रचाई शादी

पहले जलाया चेहरा, फिर सहानुभूति दिखाकर रचाई शादी

एफआईआर के मुताबिक, आईएएस के सारंगी ने बताया कि उनकी बेटी 2016 में यूक्रेन से एमबीबीएस कर लौटी थी। मेरठ के मवाना में रहने वाला अब्दुल रहमान 2017 से बेटी के पीछे पड़ा था। उसने साजिश के तहत बेटी को अपने जाल में फंसाया। आरोप है कि अब्दुल ने बेटी को पहले घायल किया, फिर सहानुभूति दिखाई। बाद में दबाव बनाकर साथ में रखने लगा। इसमें मौलानाओं ने उसका साथ दिया। आईएएस का आरोप है कि युवक ने खौलते तेल से बेटी का चेहरा जलाने की कोशिश की, ताकि उससे शादी की बात मानने के सिवाय उसके पास कोई चारा न रहे।

शादी के बाद नोएडा में रह रहे हैं युवक युवती

शादी के बाद नोएडा में रह रहे हैं युवक युवती

कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए युवक ने नवंबर 2018 में मंदिर में शादी रचाकर इसका रजिस्ट्रेशन भी कराया। शादी के बाद से अब्दुल रहमान और हर्ष भारती नोएडा में रह रहे हैं। एफआईआर में अब्दुल रहमान, वैदिक हिंदू सभा, गाजियाबाद के पदाधिकारी, आर्य समाज मंदिर ट्रस्ट, दिल्ली के पदाधिकारी नामजद हैं।

लव जिहाद की आशंका, और भी लड़कियां फंसी होने की कही बात

लव जिहाद की आशंका, और भी लड़कियां फंसी होने की कही बात

आईएएस ने पुलिस को दी शिकायत में लव जिहाद की आशंका जताई है। साथ ही कहा कि इस साजिश में सिर्फ उनकी बेटी नहीं और भी लड़कियां फंसी हैं। पुलिस से गुहार है कि इस केस में कड़ी कार्रवाई करे ताकि अन्य लड़कियां सुरक्षित माहौल में रह सकें। पुलिस का कहना है कि धोखाधड़ी के इस मामले में नामजद दोनों संस्थाओं के पदाधिकारियों से पूछताछ की जाएगी।

भ्रष्टाचार के खिलाफ एक्शन में सीएम योगी, गाजियाबाद की पूर्व DM निधि केसरवानी को किया सस्पेंड, जानिए मामलाभ्रष्टाचार के खिलाफ एक्शन में सीएम योगी, गाजियाबाद की पूर्व DM निधि केसरवानी को किया सस्पेंड, जानिए मामला

Comments
English summary
IAS officer K Sarangi accuses Muslim man of love jihad with his daughter
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X