• search
गाजियाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गाजियाबाद: एक ही परिवार के चार सदस्यों समेत छह कोरोना संक्रमित, गोवा घूमकर आए थे सभी

|
Google Oneindia News

गाजियाबाद, 15 दिसंबर: कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने देश में दस्तक दे दी है। ओमिक्रॉन वेरिएंट केस देश में आने के बाद केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकारों की चिंता भी और बढ़ गई है। इस बीत उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद और नोएडा जिले में कोरोना संक्रमण के नए केस सामने आए है। कोरोना के नए केस सामने आने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। बता दें, नोएडा में विदेश से आए पांच लोगों संक्रमित मिले है। तो वहीं, गाजिबादा में एक परिवार के चार सदस्य अभी गोवा और करनाल की यात्रा कर लौटे है।

    Omicron Variant: 77 देशों में पहुंच चुका है ओमिक्रॉन, WHO ने कही चिंताजनक बात | वनइंडिया हिंदी
    five new corona virus cases came in noida and six in ghaziabad

    कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद सभी संक्रमितों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिए गए हैं, जिससे ओमिक्रॉन संक्रमण की जांच की जा सके। गौतमबुद्ध नगर के सीएमओ डॉ. सुनील शर्मा ने बताया कि दो परिवार के 5 सदस्य कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें से एक परिवार इंग्लैंड और दूसरा सिंगापुर से लौटा है। तो वहीं, गाजियाबाद में 15 दिसंतबर दिन मंगलवार को छह लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें एक ही परिवार के चार सदस्य शामिल हैं, जो गोवा और करनाल की यात्रा कर लौटे हैं। सभी संक्रमितों का होम आइसोलेशन में इलाज शुरू कर दिया गया है।

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोवा और करनाल की यात्रा से लौटा परिवार नेहरू नगर सेकेंड-एफ में रहता है। परिवार के सभी सदस्य 11 दिसंबर को गाजियाबाद वापस आया थे। परिवार में 46 वर्षीय महिला, उनके पति और बेटा और बेटी हैं। सभी को एक साथ बुखार होने पर जांच कराई गई, जिसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि की गई है। चारों परिवार के सदस्यों को खांसी के साथ गंध न आने की भी शिकायत है। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि चारों सदस्यों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं।

    ये भी पढ़ें:- यूपी: सामूहिक विवाह समारोह में भाई ने रचाई 'बहन' से शादी, सच्चाई सामने आई तो अधिकारियों के उड़े होशये भी पढ़ें:- यूपी: सामूहिक विवाह समारोह में भाई ने रचाई 'बहन' से शादी, सच्चाई सामने आई तो अधिकारियों के उड़े होश

    इसके अलावा इंदिरापुरम में रहने वाली एक महिला और उसके एक साल बेटे को भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि की गई है। मां और बेटे ने एक कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने के बाद अपनी जांच कराई, जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। दोनों में कोरोना का कोई लक्षण नहीं है। दिसंबर माह में 26 लोगों को कोरोना संक्रमण की पुष्टि की गई है। मंगलवार को चार लोग संक्रमण मुक्त हुए। इसके बाद 22 सक्रिय संक्रमितों का होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है। हॉट स्पॉट बने क्रॉसिंग रिपब्लिक से किसी संक्रमित की पुष्टि मंगलवार को नहीं की गई।

    Comments
    English summary
    five new corona virus cases came in noida and six in ghaziabad
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X