• search
गया न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गयाः डायन बताकर 72 साल की बुजुर्ग महिला की पीट-पीटकर हत्या

|
Google Oneindia News

गया। बिहार के गया जिले के बाराचट्टी थाना क्षेत्र के गांगी गांव में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां 72 साल की बुजुर्ग महिला को डायन बताकर उसे पीट-पीटकर मार डाला गया। हालांकि घटना सोमवार की रात की है लेकिन गांव वालों ने एक दिन तक छुपाए रखा। दरअसल, एक बच्ची की तबीयत खराब होने पर लोग उस वृद्ध महिला को डायन बताने लगे। पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली है। वहीं आरोपितों की तलाश में भी जुट गई है। मृतक महिला जामूर्ति देवी की हत्या गांव के बुधन मांझी ने बीते सोमवार की देर रात को डंडे से मारकर कर दी।

mob lynching of old woman in suspect of witch

इस मामले में बाराचट्टी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए बुधन को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। थानाध्यक्ष राम लखन पंडित ने बताया कि मृतका के बेटे बिहारी मांझी के बयान पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू की है। बेटे ने बताया कि उसकी मां सोमवार की शाम को गांव के देवेंद्र प्रसाद के आरा मिल से वापस अपने घर लौट रही थी। उसी दौरान गांव के तिराहे पर बुद्धन मांझी मां को डायन का आरोप लगाकर डंडे से पीटने लगा। बिहारी ने बताया कि बुधन की एक पुत्री बीमार रहती है।

समस्तीपुरः जल निकासी को लेकर युवक की हुई हत्या तो गांव वालों ने आरोपित की पत्नी की मार डालासमस्तीपुरः जल निकासी को लेकर युवक की हुई हत्या तो गांव वालों ने आरोपित की पत्नी की मार डाला

इसके बिमारी के पीछे बुधन का कहना है कि हमारी मां डायन है और उसने भूत लगाकर उसका तबीयत खराब कर दिया है, जबकी यह एक दम झूठ और गलत है।डंडें के मार को हमारी मां सहन नही कर पाई और घटनास्थल पर ही मां की मौत हो गई। हो हल्ला होने के बाद इकट्ठे ग्रामीणों ने बुद्धन मांझी को ढूंढने का प्रयास किया परंतु भागने में सफल रहा।

घटना की जानकारी गांव वालों ने बाराचट्टी थाने को दी तथा मृतका वृद्ध महिला के शव को लेकर ग्रामीण व पुत्र बिहारी मांझी थाना पर पहुंचा। घटना के दो दिन होने के बावजूद भी हत्यारों को गिरफ्तार करने में पुलिस और विफल साबित हो रही है। इधर थानाध्यक्ष ने बताया कि अभियुक्त बुधन मांझी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।

English summary
mob lynching of old woman in suspect of witch
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X