• search
गया न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः स्कूल के बाहर छोटे बच्चों को नाबालिग बांट रहा था पैसा फिर पहुंची पुलिस तो हुआ खुलासा

|

गया। बिहार के गया जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक नाबालिग बच्चे ने महंगे मोबाइल फोन के शौक के लिए रिश्तेदार के घर में डेढ़ लाख रुपये के चोरी की घटना को अंजाम दिया है। हालांकि पुलिस ने इस मामले को सुलझा लिया है। साथ ही पुलिस ने बच्चे के पास से 78 हजार रुपये भी बरामद कर लिया है। जिले की पुलिस ने बताया है कि नाबालिग ने 20 हजार रुपये का मोबाइल खरीदा था और अन्य पैसों की बरामदगी के लिए भी जांच की जा रही है।

minor boy did theft in relative house for mobile phone

हालांकि इसका खुलासा तब हुआ जब बच्चा घर के बगल के ही स्कूली बच्चों को एक-एक रुपये का नोट बांट रहा था। जब इस बात की जानकारी पुलिस को हुई तो उन्होंने पीड़ित मकान मालिक से पूछताछ की फिर पता चला कि चोरी के पैसों में एक-एक रुपये के नोट की भी गड्डी थी। इसके बाद पुलिस ने उस नाबालिग बच्चे को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने चोरी के जुर्म को कबूल कर लिया।

बोधगया के एसडीपीओ ने बताया कि मामले की जांच के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि शिकायतकर्ता के पड़ोस में रहने वाले रिश्तेदार का 16 वर्षीय बेटा स्कूल के पास कुछ बच्चों में एक-एक रुपये का नोट बांच रहा है। इसके बाद पीड़ित पंकज पांडेय से जानकारी ली गई तो पता चला कि उनकी आलमारी में काफी वक्त से एक-एक रुपये का नोट रखे हुए थे। इसके बाद गांव के कुछ लोगों से पूछताछ की गई। तब पुलिस को पता चला कि यह पड़ोस में रहने वाले बच्चे ने किया है। फिर जब पुलिस ने उससे पूछताछ की तो मामला सामने आया।

पुलिस ने बताया कि नाबालिग ने अपना गुनाह कबूल करते हुए बताया कि उसे मोबाइल खरीदना था, लेकिन उसके पास पैसे नहीं थे। इसके बाद उसने कुछ दिनों से बंद पड़े पंकज पांडेय के घर में चोरी करने का प्लान बनाया। नाबालिग ने पुलिस को बताया कि वह वेंटिलेटर के जरिये कमरे में घुसा और अलमारी तोड़कर उसमें रखे लगभग डेढ़ लाख रुपये निकाल लिये। इसके बाद उसने चोरी के पैसे से ही 20 हजार रुपये का मोबाइल खरीदा। इसके बाद 78 हजार रुपये अपने घर में रखे भूसे में छिपा दिया।

राजस्थान कोरोना वैक्सीन की 320 डोज चोरी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने CM अशोक गहलोत को दी बधाई!

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
minor boy did theft in relative house for mobile phone
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X