• search
गया न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गयाः CRPF के जवानों ने 83 बारूदी सुरंग को किया डिफ्यूज, 815 किलो विस्फोटक बरामद

|

गया। बिहार के गया जिले में बीते शुक्रवार को कोबरा 205 और CRPF 159 एवं 47 बटालियन के जवानों ने संयुक्त अभियान चलाया। इस दौरान जवानों ने कई बारूदी सुरंग को नष्ट किया। अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र डुमरिया प्रखंड के छकरबंधा थाना क्षेत्र स्थित छकरबंधा वन क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा बनाए गए सुरंग को नष्ट किया। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने ढकपहाड़ी, सागरपुर एवं खजौतिया की तरफ जाने वाले रास्तों पर बारूदी सुरंग बिछा रखा था।

gaya crpf and cobra soldier defuse explosive mine

इसके अलावा नक्सलियों ने सागरपुर से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर दक्षिण एवं ठकपहारी से डेढ़ किलोमीटर उत्तर पूर्व औरंगाबाद जिले के मदनपुर के सीमावर्ती क्षेत्र में करीब 150 मीटर में कुल 83 बारूदी सुरंग बिछाया था, जिसे जवानों ने नष्ट कर दिया।

नक्सलियों ने बारूदी सुरंग बिछाने के लिए तीन IED 20 किलोग्राम, 71 IED 10 किलोग्राम व 9 IED 5 किलोग्राम सहित कुल 815 किलोग्राम विस्फोटक बारूद का इस्तेमाल किया था। सभी आईडी को सीरिज में लगाया गया। ताकि सुरक्षाबलों को भारी नुकसान पहुंचाया जा सके। बता दें कि यह पूरा अभियान कमांडेंट 205 कोबरा के नेतृत्व में पुलिस उपमहानिरीक्षक CRPF गया के निर्देशन में चलाया गया था।

इससे पूर्व 12 जनवरी को 34 आईडी को बरामद कर उसे डिफ्यूज किया गया था। इस दौरान आईईडी में 10 किलोग्राम के 9, पांच किलोग्राम के 10 ,3 किलोग्राम के 15 आईईडी तथा भारी मात्रा में डेटोनेटर कॉर्डेक्स वायर एवं बिजली के तार बरामद किए गए थे।

पुलवामा हमले से CRPF ने लिया सबक, अब MI-17 हेलीकॉप्टर के जरिए भेजे जाएंगे छुट्टी से आने वाले जवान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
gaya crpf and cobra soldier defuse explosive mine
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X