• search
गांधीनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मैं चुनाव नहीं लड़ना चाहता, लेकिन कह दे रहा हूं केंद्र में एनडीए सरकार नहीं आएगी: वाघेला

|

Gujarat News in Hindi, गांधीनगर। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री एवं एनसीपी लीडर शंकरसिंह वाघेला ने कहा है कि वो लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते। मगर, साथ ही उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार दुबारा नहीं बनेगी। भाजपा इस बार महज 150 सीटें ही ला पाएगी। गैर-भाजपाई दलों को 350 सीटें हासिल हो जाएंगी।'

आखिर क्यों लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते?

आखिर क्यों लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते?

वाघेला ने ये बातें एनसीपी के कार्यालय के उद्घाटन के मौके पर कहीं। जहां उन्होंने कहा कि मेरी इच्छा चुनाव लड़ने की नहीं है। हां, लेकिन एनसीपी को मदद करूंगा। बता दें कि एनसीपी में शामिल होने के बाद, शंकरसिंह वाघेला ने घोषणा की थी वह लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। मगर अब वाघेला ने खुद चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। इस इनकार के पीछे कई कारण हैं। कांग्रेस वाघेला को गुजरात में लोकसभा सीट नहीं देना चाहती थी। कांग्रेस ने भरूच सीट पर एक एनसीपी से समझौता किया। उसके बाद अन्य सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

अब वाघेला राजनीति में क्या करते हैं, क्या करने वाले हैं, क्या करेंगे इसका कोई जवाब नहीं है।उन्होंने कहा है कि केशुभाई की सरकार को तोड़ने के बाद मैंने कहा था कि मुख्यमंत्री नहीं बनूंगा, लेकिन दूसरे विद्रोह के बाद वह मुख्यमंत्री बने।

'भाजपा सरकार मार्केटिंग पर करोडों रुपये खर्च कर रही'

'भाजपा सरकार मार्केटिंग पर करोडों रुपये खर्च कर रही'

कार्यालय के उद्घाटन के मौके पर वाघेला ने आगे कहा कि एनसीपी का कार्यालय प्रफुल्ल पटेल द्वारा खोला गया था। यह कार्यालय कार्यकर्ताओं की इच्छा से फिर से खोला गया है। वाघेला ने भाजपा पर आरोप लगाया कि सरकार मार्केटिंग पर करोडों रुपये खर्च कर रही है। देश के शहीदों की शहादत को भूलने के बाद बीजेपी नेताओं ने होली खेली है। उन्होंने यह भी दावा किया है कि 2019 में एनडीए सरकार नहीं होगी।

'एनसीपी ने गुजरात में चार सीटों की मांग की'

'एनसीपी ने गुजरात में चार सीटों की मांग की'

वाघेला ने कहा कि एनसीपी ने गुजरात में चार सीटों की मांग की है, लेकिन अंतिम फैसला कांग्रेस करेंगी। गैर-बीजेपी दलों को देश में 325 सीटें मिलेंगी और गैर-बीजेपी पार्टी का प्रधानमंत्री होगा। भाजपा सरकार पांच साल का हिसाब देने के बजाय कांग्रेस के 70 साल का हिसाब मांग रही है। पांच साल में लोगों के कारोबार बंद हो गए हैं। बेरोजगारी बढ़ी है। अगर लोगों को चौकीदार बनना हैं, तो भाजपस के नेता चुनाव क्यों लड़ते हैं, ये मुझे समज नहीं आ रहा है।

दुनियाभर में प्रसिद्ध है ब्रज की होली, जो खुशबूदार रंग यहां उड़ता है वह राजकोट से आता है

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Modi's government isn't coming again: says Shankar Singh Vaghela
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X