• search
गांधीनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हजारों करोड़ लेकर भागे मेहुल चोकसी पर गुजरात में 108 किलो सोने की ठगी का भी केस चला..

|

गांधीनगर। पंजाब नेशनल बैंक को 13 हजार करोड़ रुपए का चूना लगाकर फरार हुए हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के खिलाफ गुजरात में एक और केस दर्ज है। यहां एक ज्वैलर दिग्विजय सिंह जडेजा ने मेहुल पर 108 किलो सोने की ठगी का आरोप लगाया है। सोने की ठगी के इस केस की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है। जस्टिस दीपक गुप्ता ने दिग्विजय सिंह जडेजा को इजाजत दी है कि वह मेहुल को इस बारे जारी नोटिस को अखबारों में छपवाकर सार्वजनिक करें। जस्टिस दीपक गुप्ता ने मेहुल से जुड़े मामले में कहा कि मैंने अखबार में पढ़ा कि मेहुल एंटीगुआ में है। भारत द्वारा उसे वापस लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। ऐसे में याचिकाकर्ता अपनी उम्मीद कायम रखे। याचिकाकर्ता चाहे तो वह मेहुल के लिए जारी किए गए नोटिस को अखबारों में छपवा सकता है।

यह है 108 किलो सोने की ठगी का मामला

यह है 108 किलो सोने की ठगी का मामला

बता दें कि, ज्वैलर दिग्विजय सिंह जडेजा ने मेहुल चोकसी पर 108 किलो सोने की ठगी करने का आरोप लगाया था। इस मामले में उसने एफआईआर भी दर्ज कराई थी। हालांकि, गुजरात हाई कोर्ट ने इसे रद्द कर दिया था। हाईकोर्ट के इस आदेश के खिलाफ याचिका दाखिल करने पर 2 फरवरी 2018 को सुप्रीम कोर्ट ने चोकसी को नोटिस जारी किया था। तब से ही उसने नोटिस का जवाब नहीं दिया है।

दक्षिणी अमेरिकी देश में छुपा है चोकसी

दक्षिणी अमेरिकी देश में छुपा है चोकसी

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) से फ्रॉड के केस में मेहुल चोकसी के खिलाफ जब केस दर्ज हुए तो वह भारत से विदेश भाग गया था। नवंबर 2017 में उसने कैरिबियाई द्वीप एंटीगुआ की नागरिकता हासिल कर ली और तबसे वहीं रहने लगा। मेहुल चोकसी नीरव मोदी का मामा ही है। घोटाले का खुलासा जनवरी 2018 में हुआ था।

भांजे नीरव मोदी के समय में ही भागा

भांजे नीरव मोदी के समय में ही भागा

13 हजार करोड़ रुपए के फ्रॉड के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने फरवरी 2018 में मेहुल चोकसी और नीरव मोदी के खिलाफ केस दर्ज किया था। मगर, जनवरी 2018 के अंत में घोटाले का खुलासा होने से पहले ही दोनों देश से फरार हो गए थे।

भारतीय एजेंसियां एंटीगुआ जा सकती हैं

भारतीय एजेंसियां एंटीगुआ जा सकती हैं

बीते दिनों मेहुल चोकसी को लेकर हाल में एंटिगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने बड़ा बयान दिया। गैस्टन ब्राउन ने मेहुल चोकसी को धोखेबाज करार देते हुए कहा कि भारतीय जांच एजेंसियां एंटीगुआ आकर मेहुल चोकसी से पूछताछ करने के लिए स्वतंत्र हैं।

पढ़ें: वेज नूडल्स मंगाने पर जोमेटो वाला देकर चला गया मांस, युवती ने फेसबुक पर बयां की आपबीतीपढ़ें: वेज नूडल्स मंगाने पर जोमेटो वाला देकर चला गया मांस, युवती ने फेसबुक पर बयां की आपबीती

English summary
Mehul choksi: gujarati Jeweller complaint in Supreme court for 108 KG gold fraud case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X