• search
गांधीनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जैनतीर्थ पालीताना के बाद अब सोमनाथ में भी सिर्फ शाकाहार मिलेगा, CM रूपाणी बनवा रहे वेज-जोन

|
Google Oneindia News

Gujarat News, गांधीनगर। जैन धर्म के तीर्थ-स्थल पालीताना के बाद गुजरात सरकार अब सोमनाथ को भी मांसाहार से मुक्ति दिलाने जा रही है। इसके लिए मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने वेज जोन बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। गौरतलब है कि सोमनाथ दरियाई तट पर स्थित हिंदुओं का एक पवित्र स्थान है, ऐसे में सिर्फ शाकाहार के लिए जोर दिया जा रहा है।

श्रद्धालुओं ने उठाई थी मांग

श्रद्धालुओं ने उठाई थी मांग

सोमनाथ में शुद्ध शाकाहार भोजन के लिए कई सालों से स्थानीय लोगों की मांग चल रही है। मंदिर के दर आने वाले श्रद्धालुओं का कहना रहा है कि सोमनाथ में मांसाहारी भोजन नहीं मिलना चाहिए। इसलिएअंडे की बिक्री का भी विरोध किया। सोमनाथ की नगर पालिका भी मानती है कि सोमनाथ में नॉन-वेज प्राप्त नहीं होना चाहिए।

छत पर धूप सेक रहीं सास-बहू पर झपटा लंगूर, दोनों छत से गिरीं, सास की मौत, बहू भी जीने को जूझ रहीछत पर धूप सेक रहीं सास-बहू पर झपटा लंगूर, दोनों छत से गिरीं, सास की मौत, बहू भी जीने को जूझ रही

सरकार बैन करेगी नॉनवेज?

सरकार बैन करेगी नॉनवेज?

सरकार अब तय कर रही है कि पाटणं मेन स्क्वायर से काजली मार्किंग यार्ड तक 3 किलोमीटर क्षेत्र में नोन-वेज जोन तय किया जाएगा। बता दें कि, भाजपा शासित वेरावल नगर निगम ने मांसाहारी भोजन की बिक्री पर रोक लगवाई थी। अब सरकार पूरे इलाके में नॉनवेज फूड बैन कर सकती है। 2006 में जब सोमनाथ जूनागढ़ जिले में था, तब जिला कलेक्टर ने 500 मीटर के क्षेत्र में नॉन-वेज की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया था। अब राज्य सरकार इस तीर्थयात्रा को वेज जोन में बदलने की तैयारी कर रही है।

यदि वेज जोन बनता है तो..

यदि वेज जोन बनता है तो..

सोमनाथ भाजपा अध्यक्ष का कहना है कि सोमनाथ को वेज क्षेत्र घोषित करने के लिए स्थानीय स्तर से एक प्रपोजल तैयार करके गांधीनगर भेजा गया है। सरकार इस मांग के बारे में सकारात्मक है। वेज क्षेत्र कितने एरिया में बनाना है, उसका निर्णय अभी तक नहीं किया गया है, क्योंकि सोमनाथ में 50 दुकानों में मछली की बिक्री होती है। यदि वेज जोन बनता है, तो 500 व्यापारी प्रभावित होंगे।

थाने में शराबी ने गुजरात पुलिस की टोपी पहन खींची सेल्फी, सोशल साइट पर डालीथाने में शराबी ने गुजरात पुलिस की टोपी पहन खींची सेल्फी, सोशल साइट पर डाली

English summary
Gujarat: Somnath set to be declared 'only veg zone'
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X