• search
गांधीनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

देश के प्रमुख शहरों में कोविड के कारण होने वाली मौतों में अहमदाबाद की मृत्यु दर सर्वाधिक

|
Google Oneindia News

गांधीनगर, 17 अप्रैल। कोरोना वायरस महामारी के कारण देश में हालात एक बार फिर बद से बदतर हो चले हैं। कोरोना वायरस के केसों और उससे होने वाली मौतों का आंकड़ा प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना की भयानक तस्वीर देखने को मिल रही है। बात अगर गुजरात की करें तो गुरुवार को कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 5 हजार के आंकड़े को पार कर गई।

covid

वहीं, इससे एक दिन पहले गुजरात का अहमदाबाद शहर देश का ऐसा 10वां जिला बन गया जहां कोरोना के कारण 2500 से ज्यादा मौतें हुई हैं। यहां गौर करने वाली बात ये है कि भारत के जिन 11 जिलों में ढाई हजार से ज्यादा मौतें हुई हैं उनमें अहमदाबाद की मृत्यु दर सबसे अधिक है। इसके अलावा अहमदाबाद पूरे देश में एकमात्र ऐसा शहर है जहां राज्य में हुईं कुल मौतों की आधी से ज्यादा मौतें हुई हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जांच की संख्या बढ़ाने पर जोर: CM भूपेश बघेल

गुजरात में कोविड के कारण हुईं 5 हजार मौतों में से 50% मौतें अकेले अहमदाबाद में हुई हैं। अहमदाबाद के अलावा चेन्नई ऐसा शहर है जहां राज्य में कोरोना के कारण होने वाली हर तीसरी मौत होती है, जबकि महाराष्ट्र में कोरोना के कारण होने वाली हर चौथी मौत मुंबई में हो रही है।

भारत में सबसे अधिक मृत्यु दर वाला जिला अहमदाबाद है, जिसके बाद क्रमश: मुंबई (2.2%), कोलकाता (2.1%), उत्तरी 24 परगना (1.9%), चेन्नई (1.6%), दिल्ली (1.5%) का नंबर आता है।

गुजरात के प्राइवेट हॉस्पिटल कोरोना मरीजों से लगभग फुल हो चुके हैं। हालांकि कोरोना महामारी की शुरुआत में राज्य में अब के मुकाबले अधिक मौते हो रही थीं। हर रोज लगभग 39 मौतें कोरोना के कारण गुजरात में हो रही थीं लेकिन बाद में यह संख्या 12-17 प्रतिदिन पर आ गई। वर्तमान में जारी तीसरी लहर में गुजरात में 16 अप्रैल को एक दिन में सर्वाधिक मौतें (26) हुईं।

English summary
Ahmedabad has the highest death rate due to covid in major cities of the country.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X