• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अधीर रंजन के हटने के बाद लोकसभा में विपक्ष के नेता नहीं बनेंगे राहुल गांधी: सूत्र

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 12 जुलाई: संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से शुरू होगा। इस बार कांग्रेस ने मोदी सरकार को कोरोना, किसान आंदोलन, महंगाई समेत कई मुद्दों पर घेरने का प्लान बना लिया है। साथ ही दिल्ली के राजनीतिक गलियारों से ये खबर आ रही कि सत्र शुरू होने से पहले कांग्रेस लोकसभा में अपने नेता अधीर रंजन चौधरी को हटा सकती है। शुरू में कयास लगाए जा रहे थे कि राहुल गांधी को ये जिम्मेदारी दी जाएगी, लेकिन कांग्रेस के सूत्रों ने इस खबर का खंडन किया है।

    Sonia Gandhi ने बुलाई बैठक, Lok Sabha नेता बदलेगी कांग्रेस | Adhir Ranjan Chowdhury | वनइंडिया हिंदी
    Rahul Gandhi

    सूत्रों के मुताबिक अधीर रंजन चौधरी को हटाने का मन कांग्रेस हाईकमान ने बना लिया है। उनकी जगह पर सोनिया गांधी को पत्र लिखने वाले किसी नाराज नेता को ये कुर्सी दी जा सकती है। अभी शशि थरूर, मनीष तिवारी, गौरव गोगोई, रवनीत सिंह बिट्टू और उत्तम कुमार रेड्डी आदि के नाम पर विचार किया जा रहा है। सूत्रों ने साफ किया कि राहुल गांधी इस पद के दावेदारों की लिस्ट में नहीं हैं। साथ ही 19 जुलाई के पहले इस पर फैसला हो जाएगा।

    क्या कह रहे अधीर?
    अधीर रंजन को हटाने की खबरें पिछले 15 दिनों से आ रही हैं। हाल ही में पश्चिम बंगाल के बहरामपुर के दौरे पर गए अधीर से मीडियाकर्मियों ने इस मामले पर सवाल पूछ लिया। जिस पर उन्होंने कहा कि अभी उनको इस संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली है। केंद्रीय नेतृत्व अगर उनको हटाने का फैसला करता है, तो वो हट जाएंगे। साथ ही उन्हें जो जिम्मेदारी दी जाएगी उसका पालन करेंगे।

    कांग्रेस को एक और झटका! TMC में शामिल हो सकते हैं शत्रुघ्न सिन्हाकांग्रेस को एक और झटका! TMC में शामिल हो सकते हैं शत्रुघ्न सिन्हा

    11 अगस्त तक चलेगा सत्र
    इस बार संसद का मानसून सत्र 17 जुलाई से शुरू होकर 11 अगस्त तक चलेगा। जिसमें कुल 18 विधेयकों को लोकसभा और राज्यसभा में पारित कराने के लिए सूचीबद्ध किया गया है। इनमें से नौ विधेयक लोकसभा से पारित हो चुके हैं। उन्हें राज्यसभा से पारित कराने के लिए सूचीबद्ध किया गया। हालांकि किसान आंदोलन, महंगाई, कोरोना के मुद्दे पर सत्र काफी ज्यादा हंगामेदार रहने के आसार हैं।

    English summary
    Congress Leader in Lok Sabha Adhir Ranjan Chowdhury rahul gandhi
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X