• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Mother's Day 2020: इस मदर्स डे को बनाएं खास, मां को दे सकते हैं ये तोहफे

|

नई दिल्ली। मां इंसान के लिए भगवान की ओर से सबसे बड़ा और नायाब तोहफा होता है। दुनियाभर में मई महीने के दूसरे रविवार को मदर्स डे (Mother's Day 2020) मनाया जाता है। इस साल ये खास दिन 10 मई को मनाया जा रहा है। इस खास मौके पर लोग अपनी मां के प्यार, त्याग और ममता के लिए उनका शुक्रिया अदा करते हैं। ये त्योहार भारत सहित दुनिया के कई देशों में मनाया जाता है। मदर्स डे लोगों को अपनी भावनाओं को जाहिर करने का मौका देता है। हर किसी को अपनी मां के साथ इस खास दिन को बिताना चाहिए।

mothers day, mothers day date, mother day 2020, when is mothers day, mothers day 2020, mother day, happy mothers day, mothers day 2020, mothers day quotes, mother, when is mothers day 2020, mothers day gifts, gifts, मदर्स डे, मदर्स डे 2020, मदर्स डे गिफ्ट, मदर्स डे कब है, मदर्स डे कब मनाया जाता है, मदर्स डे डेट, मदर्स डे की तारीख क्या है, गिफ्ट, तोहफे, मदर्स डे तोहफे, मां

फिलहाल कोरोना वायरस के चलते देश में लॉकडाउन लगा हुआ है। जिस कारण आप अपनी मां को कहीं बाहर डिनर पर नहीं ले जा सकते। लेकिन आप घर पर रहकर भी अपनी मां के साथ मदर्स डे मना सकते हैं। मदर्स डे पर हर उम्र के लोग अपनी मां को गिफ्ट और उपहार देकर विश करते हैं। अगर आप भी इस दिन को खास तरीके से मनाना चाहते हैं तो कुछ इस तरह करें।

  • आप चाहें तो अपनी मां के लिए उपहार के तौर पर ज्वेलरी आदि ले सकते हैं। अगर बाहर से ज्वेलरी ले पाना संभव न हो तो आप घर बैठे भी होममेड ज्वेलरी उन्हें दे सकते हैं।
  • मदर्स डे पर आप अपनी मां को उनका पसंदीदा डिश खिलाने की कोशिश करें। लॉकडाउन के कारण इस बार मां को बाहर खाना खिलाने ले जाना संभव नहीं हो पाएगा। तो आप इस काम के लिए यूट्यूब की मदद ले सकते हैं। आप घर में खुद अपनी मां के लिए उनका पसंदीदा खाना बनाकर उन्हें खुश कर सकते हैं।
  • अगर आपकी मां को फिल्म देखना पसंद है तो परिवार के साथ मिलकर आप घर पर ही फिल्म देखने का इंतजाम कर सकते हैं। उन्हें उनकी पसंदीदा फिल्म दिखाएंगे तो वो जरूर खुश हो जाएंगी।
  • मदर्स डे को खास बनाने के लिए वीडियो का सहारा लिया जा सकता है, जिसमें मां के साथ बिताए हसीन पलों की सबसे प्यारी यादें शामिल हों। आप इस वीडियो के जरिए अपनी मां का शुक्रिया अदा कर सकते हैं।
  • किसी भी मां के लिए उसके बच्चों का साथ होना सुखद अनुभूति होता है। लिहाजा बेहतर है कि उनके साथ समय बिताने की कोशिश करें। लॉकडाउन के कारण यदि आप अपनी मां से दूर हैं, तो उन्हें फोन करके उनसे बात करें। उन्हें इस दिन ये अहसास बिल्कुल भी न दिलाएं कि आप उनसे दूर हैं। आप चाहें तो वीडियो कॉल करके भी मां को इस दिन की बधाई दे सकते हैं।
  • अगर आपकी मां को पढ़ना पसंद है तो आप उन्हें किताब तोहफे में दे सकते हैं। लॉकडाउन के कारण अगर किताब देना संभव नहीं है तो आप ई-बुक की मदद ले सकते हैं।
  • इसके साथ ही आप अपनी मां के लिए गाना गा सकते हैं या फिर उनके लिए कोई कविता लिख सकते हैं। अगर ये नहीं कर सकते तो कम से कम कोई ग्रीटिंग कार्ड तो बना ही सकते हैं।

Mother's Day 2020: मां की ममता पर लिखे गए ये 20 बड़े शेर, अपनी मां को जरूर सुनाएंMother's Day 2020: मां की ममता पर लिखे गए ये 20 बड़े शेर, अपनी मां को जरूर सुनाएं

English summary
Mother's Day 2020 gifts what to do for making this day special
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X