• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अगर चाहते हैं बैखौफ जीना तो लाइफ में डालो गरम मसाला

|

नई दिल्ली। हेडलाइन पढ़कर. आप सोच रहे होंने ना कि हम क्या कहना चाहते हैं तो सुनिए हमारा मतलब आप की जिंदगी से है जिसे अब आप थोड़ा स्पाइसी बनाइये, स्पाइसी का मतलब....खाने से हैं, जी हां अक्सर कहा जाता है कि हमेशा इंसान को स्वस्थ रहने के लिए आयली और स्पाइसी फूड से दूर रहना चाहिए लेकिन अब नया अध्ययन कह रहा है कि अगर आप बेखौफ होकर जीवन जीना जाते हैं तो हफ्ते में एक दिन जरूर स्पाइसी फूड खाइये।

Eat spicy food daily to lower death risk: study

और अगर हो सके तो अपने खाने में आप मसालों का प्रयोग बढ़ा दीजिये क्योंकि ब्रिटिश मेडिकल जरनल में प्रकाशित शोध कहता है कि मसालेदार भोजन की वजह से इंसान को कैंसर, दिल और सांस की बीमारी कम होती है और यह बात महिलाओं पर ज्यादा लागू होती है।

नये रिसर्च ने बताया भोजन करन का सही तरीका

इस शोध में लोगों में प्रयोग किया गया जिसमें उन लोगों में मौत की आशंका उन लोगों के मुकाबले 14 फीसदी कम पाई गई जिन्होंने हफ्ते में एक बार या इससे भी कम मसालेदार भोजन को ग्रहण किया। लेकिन यह शोध उन्हीं पर कारगार होगा जो कि शराब नहीं पीते हैं और मांस नहीं खाते हैं।

English summary
Include more fresh and dried chilli pepper in your diet as eating spicy foods daily has now been linked to a lower risk of death from cancer, heart and lung diseases and diabetes.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X