Happy Birthday Rekha: यौन उत्पीड़न का दर्द झेल चुकी रेखा आखिर किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
Rekha Birthday: Know about Mysterious life of Actress Rekha | Filmibeat

Happy Birthday Rekha - बैंगलोर। आज बॉलीवुड की सबसे हसीन अदाकारा रेखा का जन्मदिन है। नशीली आंखे, सुंदर काया और बेहतरीन अदाकारी का संगम है बॉलीवुड की अभिनेत्री रेखा। रेखा एक ऐसा चरित्र है, जिसे बीते जमाने के ही नहीं बल्कि आज की नौजवान पीढ़ी भी जानने को उत्सुक है।

'रेखा: एन अनटोल्ड स्टोरी'

हर कोई आज भी दिलचस्पी रखता है रेखा के जीवन के उन पन्नों के बारे में जानने कि जिन्हें आज तक किसी ने नहीं पढ़ा। इसी कारण यासीर उस्मान की किताब 'रेखा: एन अनटोल्ड स्टोरी'  जब मार्केट में आयी तो हर कोई बस इसे पढ़ने  के  लिए  बेताब  हो  गया। 

15 साल की उम्र में यौन उत्पीड़न

लेकिन किताब की स्याही ने रेखा के जीवन के उस दर्द को लोगों के सामने ला दिया, जिसकी कल्पना किसी ने ख्वाब में भी नहीं की थी। इस किताब में लिखा है कि मात्र 15 साल की उम्र में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान रेखा का यौन उत्पीड़न हुआ था।

फिल्म 'अनजाना सफर

फिल्म 'अनजाना सफर

किताब कहती है कि फिल्म 'अनजाना सफर' के निर्देशक राजा नवाठे और फिल्म के हीरो बिस्वजीत ने रेखा को बिना बताए फिल्म का सीन शूट करने का प्लान बनाया। उस वक्त रेखा की उम्र मात्र 15 साल थी, रेखा रोमांटिक गाने के शूट के लिए सेट पर पहुंची और जैसे ही डायरेक्टर ने एक्शन बोला बिस्वजीत ने रेखा को बाहों में भरा और उन्हें किस करने लगे।

अश्रुधारा बहने लगी

अश्रुधारा बहने लगी

रेखा को वो बिना रूके 5 मिनट तक किस करते रहे, रेखा दर्द से कराह उठी और डायरेक्टर और एक्टर उनका मजा लेते रहे, जब रेखा की आंखों से अश्रुधारा बहने लगी तब जाकर अभिनेता बिस्वजीत ने उन्हें छोड़ा।

 मांग में किसका सिंदूर?

मांग में किसका सिंदूर?

रेखा की मांग में किसका सिंदूर है, ये आज तक किसी को मालूम नहीं, कोई कहता है कि वो अमिताभ के नाम का सिंदूर लगाती हैं तो किसी का कहना है कि ये सिंदूर वो एक्टर संजय दत्त के नाम का लगाती हैं।

सवाल 1976 से शुरू हुआ

सवाल 1976 से शुरू हुआ

ये सवाल 1976 से शुरू हुआ था , जब अभिनेता ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में रेखा मांग में सिंदूर भरकर बिलकुल एक शादीशुदा औरत की तरह पहुंच गईं। ये अफवाह उड़ी कि रेखा और अमिताभ ने चुपके से शादी कर ली है हालांकि रेखा ने कभी इस बारे में कुछ नहीं कहा लेकिन कुछ साल पहले एक इंटरव्यू में रेखा ने कहा था कि वो जिस जगह से आती हैं, वहां औरतें और लड़कियां सिंदूर फैशन की तरह लगाती है लेकिन उनकी इस बात पर आज तक किसी को भरोसा नहीं हुआ।

रहस्यमयी रेखा

रहस्यमयी रेखा

रेखा की शादी, रिलेशनशिप , अमिताभ संग उनका रिश्ता, इंटरव्यू से दूर रहना, उन्हें काफी रहस्यमयी बनाता है, फिलहाल इसमें किसी को शक नहीं कि रेखा को ऊपर वाले ने बेपनाह सुंदरता बक्शी है और सिने पर्दे की ये उमराव जान बेशकीमती अदाकारा है, जिनकी एक्टिंग पर पूरे देश को गर्व है। सिने कैनवस की इस खूबसूरत मल्लिका को वनइंडिया परिवार भी जन्मदिन की शुभकामनाएं देता है।

ईशा गुप्ता को लोगों ने लगाई लताड़, कहा- एयरफोर्स की बेटी और स्कीन शो, शर्म करो

ईशा गुप्ता को लोगों ने लगाई लताड़, कहा- एयरफोर्स की बेटी और स्कीन शो, शर्म करो

एक बार फिर से साल 2007 की मिस इंडिया इंटरनेशनल ईशा गुप्ता

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Smooch, Sindoor and Suicide, Rekha biography gives shocking details on the star's life. Smooch, Sindoor and Suicide, Rekha biography gives shocking details on the star's life.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.