'मैं लेस्बियन और परिवार मेरी शादी के लिए मुस्लिम लड़के को तलाश रहा'

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। मरियम लंदन में रहने वाली एक जवान लड़की हैं, वो क्वीर हैं। क्वीर वो लोग होते हैं जिनकी सेक्स पहचान बहुत मुश्किल होती है। जो कभी लेस्बियन या गे तरह व्यवहार करते हैं तो कभी किसी और तरह से। मरियम मुसलमान हैं और उनके मां-बाप पाकिस्तान से आए हैं लेकिन उनकी जिंदगी लंदन में कुछ अलग है। इंडिपेंडेंट अखबार ने उनकी जिंदगी पर स्टोरी की है।

किसी दिन हिजाब पहनती हूं किसी दिन पगड़ी

किसी दिन हिजाब पहनती हूं किसी दिन पगड़ी

किसी में मरियम हिजाब पहनती हैं तो किसी दिन वो पगड़ी बांध लेती हैं। वो सेक्स वर्कर हैं, आमतौर पर ऑनलाइन सेक्स वेबसाइटों पर वो काम करती हैं। अपने क्वीर फ्रेंड के साथ घूमती हैं तो पड़ोस की मस्जिद और परिवार से भी उनका लगाव है। मरियन की जिंदगी पर जब बात शुरू हुई तो वो काफी उत्साह से इसे बताने लगीं। मैं कभी हिजाब पहनती हूं तो कभी पगड़ी।

परिवार शादी करना चाहता है

परिवार शादी करना चाहता है

वो कहती हैं, अब तो मैं एक औरत की तरह से ही खुद को तैयार करती हूं लेकिन जब मैं हाइस्कूल में थी तो बात एकदम अलहदा थी। मरियम अपनी पहचान नहीं छुपाती हैं लेकिन उनका परिवार लगातार उनके लिए एक हसबैंड तलाश रहा है। मरियम हंसते हुए कहती हैं कि जब कोई पूछेगा कि वो क्या हैं तो वो क्या बताएंगी और उनसे शादी कौन करेगा। वो बताती हैं कि वो एक लड़की के साथ रिलेशननशिप में हैं और वो उससे खुश हैं।

लैपटॉप पर दिखती हैं अपना काम

लैपटॉप पर दिखती हैं अपना काम

मरियम अपने बेडरूम में जाकर दिखाती हैं कि कैसे वो सेक्स वर्कर के तौर पर काम कर रही हैं। वो दिखाती हैं कि लैपटॉप पर अपने ग्राहकों से जुड़ी हैं। वो मैसज दिखाती हैं, जिसमें एक आदमी उन्हें बिना स्कर्ट की तस्वीर के लिए शुक्रिया कहता है। एक और ग्राहक उनसे कुछ और तस्वीरों की मांग करता है। वो कहती हैं कि सेक्स वर्कर और लेस्बियन और दूसरे लोगों को लेकर कई तरह की बातें लोगों के बीच हैं। इंडिपेंडेट के अनुसार, मरियम बीते दो-तीन साल में काफी बदल गई हैं, उन्होंने परिवार के दबाव को झेला है और आज भी अपनी तरह से जिंदगी जी रही हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
a pakistani muslim queer life in london
Please Wait while comments are loading...