• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इन 5 प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से रखें त्वचा का खास ख्याल, खूबसूरती में लग जाएंगे चार चांद

|

आपका चेहरा आपकी पहचान है और आपको इसकी यथासंभव देखभाल करनी चाहिए। तो आइए हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताते हैं जो आपको चमकती त्वचा को खूबसूरत बनाए रखने में मदद करेंगे और इसे और निखार देंगे।

विटामिन सी सीरम

विटामिन सी सीरम

यह आपको हमेशा जवां दिखने के लिए ये एक जादुई नुस्खा है। यदि आप स्किनकेयर उत्पादों की तलाश कर रहे हैं जो आपकी त्वचा को युवा रखने में मदद करें, तो विटामिन सी सीरम बिल्कुल सही है। चमकदार, निखरी और दमकती त्वचा पाने के लिए इस सिल्की स्मूथ एंटी-एजिंग सीरम का इस्तेमाल दिन और रात में किया जा सकता है। विटामिन ई और फेरुलिक एसिड के साथ विटामिन सी त्वचा, झुर्रियों और काले धब्बों को ठीक करने में मदद करता है।

सैंड मास्क

सैंड मास्क

यह मास्क चेहरे पर मुंहासों को दूर करने में मदद करता है। इसे विशेष रूप से रोजमर्रा की उपयोग के लिए आपकी त्वचा पर अत्यधिक प्रभावी अभी तक कोमल बनाया गया है। एलोवेरा, विटामिन ई, सूरजमुखी के बीज और जोजोबा तेल में से कोई एक चुन लें। सैंड मास्क आपके चेहरे पर पोर्स (छिद्रों) को साफ करके चेहरे की चमक बनाए रखता है।

बेजान त्वचा को हटाएं

बेजान त्वचा को हटाएं

साल्ट स्क्रब आपकी त्वचा को डिटॉक्सिफाई और हाइड्रेट करने में मदद करते हैं। इसमें मीठे बादाम का तेल, लीची बेरी और अन्य पोषक तत्वों जैसे अवयवों को चुनें जो शरीर के पीएच स्तर को संतुलित करने में मदद करते हैं। गुलाबी नमक का स्क्रब एक पोर-मिनिमाइज़र के रूप में कार्य करता है जो चिकनी और मुलायम त्वचा को पाने में मदद करता है।

शीट मास्क

शीट मास्क

विशेष रूप से खास त्वचा का ध्यान रखने के लिए शीट मास्क तैयार किए जाते हैं। उनमें से ज्यादातर उत्कृष्ट एक्सफ़ोलीएटिंग एजेंट हैं जो आपके चेहरे को यथासंभव अच्छी तरह से पोषण और शुद्ध करते हैं। यदि आप कोरियन लोगों की तरह चिकनी और बला की खूबसूरत चमकदार त्वचा प्राप्त करना चाहते हैं तो यह एक महत्वपूर्ण कदम है। अगर आप दिन भर बहुत बिजी रहतेहैं तो शीट मास्क आपकी त्वचा की देखभाल के लिए एक आसान और फटाफट तरीका है।

नाइट क्रीम

नाइट क्रीम

यदि आप कोलेजन नाइट क्रीम में इस्तेमाल करते हैं, तो यह झुर्रियों और बुढ़ापे के अन्य लक्षणों का हटाने में आपकी भरपूर मदद करेगी। बढ़ती उम्र में भी युवा दिखना हर किसी की चाहत होती है। इसके लिए आप त्वचा को स्वस्थ बनाए रखने के लिए लगातार रात में क्रीम का उपयोग करना शुरू कर सकते हैं।

Beauty Tips: खूबसूरती बढ़ाने में भी सहायक है लहसुन, ऐसे करें इस्तेमाल बने रहेंगे युवाBeauty Tips: खूबसूरती बढ़ाने में भी सहायक है लहसुन, ऐसे करें इस्तेमाल बने रहेंगे युवा

English summary
5 tips to make your skin beautiful
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X