• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Hindu Nav Varsh 2021: हिंदू नववर्ष नव-संवत्सर 2078 पर अपनों को भेजें ये शुभकामना संदेश, मैसेज

|

नई दिल्‍ली, अप्रैल 12: चैत्र नवरात्र 13 अपैल मंगलवार से आरंभ हो रहा है। चैत्र नवरात्रि से हिंदू नववर्ष की शुरूआत होती है। हिंदू पंचांग के अनुसार, चैत्र शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि से नवरात्रि के पहले दिन से ही हिन्दू नववर्ष आरंभ हो जाता है। हिन्दू नववर्ष यानी कि नव-संवत्सर 2078 के आरंभ होते ही शुभ कामों की भी शुरूआत हो जाएगी। नवरात्र पर मां दुर्गा के नव रूपों की अराधना की जाती है। मान्यता है कि इन नौ दिनों तक मां दुर्गा धरती पर ही रहती हैं। धार्मिक मान्यता के अनुसार ब्रह्मा जी ने चैत्र शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि को ही सृष्टि की रचना की थी। यही कारण है कि इस दिन से हिंदू नव वर्ष और नए संवत्सर की शुरुआत मानी जाती है। इस शुभ अवसर पर आप भी अपने मित्रों, परिजनों और रिश्‍तेदारों को हिंदी नववर्ष की शुभकामना संदेश भेज कर बधाई दीजिए। अपनों को भेजिए ये हिंदी नववर्ष 2021 पर शुभकामना संदेश, विचार और मैसेज।

hindunavvarsh

हिंदू नववर्ष पर भेंजे ये संदेश हिंदू नववर्ष पर भेंजे ये संदेश

  • बसंत की बहार हो, खुशियों का संचार हो, नव वर्ष की पावन बेला में नेह हो, सत्कार हो, विक्रम संवत 2078 की अनंत शुभकामनाएं।
  • लाल रंग की चुनरी से, सजा मां का दरबार, हर्षित हुआ मन, पुलकित हुआ संसार, नन्हे-नन्हे कदमो से, मां आये आपके द्वार, जय माता दी, हिंदू नववर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं।
  • आर्य संस्कृति अमर रहे, विक्रम संवत 2078 की अनंत शुभकामना!
  • हिंदू नववर्ष 2021 में सबका मंगल हो और ये नववर्ष ढ़ेर सारी खुशियां, स्‍वास्‍थ और समृद्धि लेकर आए।
  • स्वर्णिम सूरज की बेला में विक्रम संवत 2078 की अशेष शुभकामनाएं। देवी के नौ रूपों सा दिव्य हो नूतन संवत्सर की हार्दिक बधाई।
  • विक्रम संवत 2078 में महाकाल की कृपा हम सब पर सदा बनी रहे। हिंदू नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं ।
  • खुशियां आएं, सुख-समृद्धि लाए, घर आपके भगवान आएं, करके कृपा आप पर अपनी, मनोकामना सारी आपकी करें पूरी। हिंदी नव वर्ष की शुभकामनाएं
  • श्रीहरि विष्णु और महालक्ष्मी नूतन वर्ष में सुख बरसाएं, विक्रम संवत 2078 की मंगलकामनाएं।
  • रिद्धि दे, सिद्धि दे,वंश में वृद्धि दे, ह्रदय में ज्ञान दे, चित्त में ध्यान दे, अभय वरदान दे, दुःख को दूर कर, सुख भरपूर कर, आशा को संपूर्ण कर, सज्जन जो हित दे, कुटुंब में प्रीत दे, जग में जीत दे, माया दे और निरोगी काया दे, मान-सम्मान दे, सुख समृद्धि और ज्ञान दे, शान्ति दे, शक्ति दे, भक्ति भरपूर दें!
    आप को 13 अप्रैल से शुरू होने वाले हिन्दू नव वर्ष विक्रम संवत 2078 के लिए शुभकामनाएं।

<strong>Chaitra Navratri-2021-चैत्र नवरात्रि पर अपनों को भेजें ये खूबसूरत मैसेज और शुभकामना संदेश</strong>Chaitra Navratri-2021-चैत्र नवरात्रि पर अपनों को भेजें ये खूबसूरत मैसेज और शुभकामना संदेश

https://www.filmibeat.com/photos/akanksha-sharma-71593.html?src=hi-oiआकांक्षा शर्मा का लेटेस्ट फोटोशूट, देखकर नजरें थम जाएंगी

English summary
13 April 2021 Hindu Nav Varsh-2021-Wishes Nav Samvatsar 2078 Quotes Greetings in Hindi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X