• search
फतेहपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

फतेहपुर: जहरीली शराब पीने से दो मजदूरों की मौत, डिप्टी कमिश्नर ने आबकारी विभाग के सिपाही को किया निलंबित

|
Google Oneindia News

फतेहपुर। खबर उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले से है। यहां जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई। जबकि 19 से ज्यादा मजदूरों की हालत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि सभी मजदूरों ने ठेके से शराब लेकर पी थी। इस मामले का संज्ञान लेते हुए डिप्टी कमिश्नर ने आबकारी विभाग के बीट सिपाही को निलंबित कर दिया है। तो वहीं, डीएम ने की आबकारी के क्षेत्रीय इंस्पेक्टर के भी निलंबन की संस्तुति की है।

Fatehpur News: Two laborers died after drinking poisonous liquor

ये मामला फतेहपुर जिले के गाजीपुर थाने क्षेत्र के भौली गांव का है। जानकारी के मुताबिक, गुरुवार की रात जहरीली शराब पीने से गांव के मोती और भोला की मौत हो गई थी। जिससे प्रशासन में हड़कंप मच गया था। बता दें कि गांव में निर्माणाधीन मकान की ढलाई के बाद एक साथ 20 से ज्यादा लोगों ने शराब पी थी। जिसके बाद सभी की तबियत बिगड़ गई थी। मामले की जानकारी पर डीएम और एसपी ने पहुंचकर मामले का जायजा लिया था।

डीएम ने शराब पीने वाले 19 लोगों को डायलिसिस के लिए कानपुर भेजा है। मामले की जानकारी शासन स्तर तक पहुंची तो डिप्टी कमिश्नर ने विभाग पर कार्रवाई करते हुए विभाग के सदर से बीट सिपाही नारायन दत्त त्रिपाठी को निलंबित कर दिया है। दूसरी तरफ स्थानीय पुलिस ने जिस इलेक्ट्रिक दुकान से शराब खरीदी गई थी उस दुकानदार इंद्रो निवासी संतोष कुमार लोधी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

बताया जा रहा है कि दुकानदार साखा गांव स्थिति ठेके से शराब लाकर उसमें मिलावटकर बेच रहा था। आबकारी मामले की जांच कर रही है। वहीं, जिला आबकारी अधिकारी ने माना है कि शराब में नशीला पदार्थ मिलाया गया है। गांव स्थित देसी शराब ठेका व घटनास्थल पर मिली बोतलों से नमूने लेकर जांच को भेजे गए हैं। वहीं पुलिस ने देर रात पीड़िता की तहरीर पर दुकानदार के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया।

ये भी पढ़ें:- गाजियाबाद:मंदिर में मुस्लिम बच्चे ने पिया पानी तो युवक ने कर दी पिटाई, वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने पकड़ाये भी पढ़ें:- गाजियाबाद:मंदिर में मुस्लिम बच्चे ने पिया पानी तो युवक ने कर दी पिटाई, वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने पकड़ा

English summary
Fatehpur News: Two laborers died after drinking poisonous liquor
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X