• search
फर्रुखाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शाहरुख खान ने करवाया फर्रुखाबाद की एसिड अटैक पीड़िता फरहा खान का इलाज

|

फर्रुखाबाद। बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान अपने फैंस और पीड़ितों की मदद करने में हमेशा आगे रहते हैं। हाल ही में उन्होंने अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन के मैनेजर को आग से बचाया था, जिसको लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने उनकी खूब तारीफ की। इसी सिलसिले में उन्होंने एक एसिड अटैक पीड़िता का इलाज कराया है।

पीड़ितों के साथ दुख दर्द साझा किया

पीड़ितों के साथ दुख दर्द साझा किया

अमर उजाला की खबर के मुताबिक उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले के कायमगंज थाना क्षेत्र में कुबेरपुर की रहने वाली फरहा खान, जो कि एसिड अटैक पीड़ित हैं। उनका इलाज सुपर स्टार शाहरुख खान ने दिल्ली में स्थिति एक अस्पताल में सर्जरी कराई है। इसके अलावा उन्होंने फरहा के साथ बैठकर उनके दुख दर्द को भी कम किया। शाहरुख खान के इस कदम से पीड़िता का पूरा परिवार खुश है।

पति ने फेंक दिया था तेजाब

पति ने फेंक दिया था तेजाब

बता दें कि फरहा खान की शादी साल 2003 में फर्रुखाबाद के अमेठी गांव में रहने वाले कमर आलम खां के साथ हुई थी। हालांकि शादी के 6 साल बाद उनका उनके पति से तलाक हो गया और फरहा मायके वापस आ गईं। लेकिन 11 फरवरी साल 2011 को पति कमर अपने रिश्तेदार के साथ फरहा के घर आया और चेहरे पर तेजाब फेंककर भाग गया।

पति को मिली साढ़े तीन साल की जेल की सजा

पति को मिली साढ़े तीन साल की जेल की सजा

इसके बाद फरहा ने अपने पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया और कोर्ट से उनके पति को साढ़े तीन साल की जेल हुई। फरहा को सपा सरकार ने मदद के तौर पर पांच लाख रुपये दिया। इसके बाद फरहा छांव फाउंडेशन संस्था से जुड़ गईं और एसिड अटैक पीड़ित महिलाओं की सहायता करने में जुट गईं। बता दें कि शाहरुख खान की संस्था मीर फाउंडेशन एसिड अटैक पीड़ितों की सहायता करती है।

मीर फाउंडेशन ने कराया इलाज

मीर फाउंडेशन ने कराया इलाज

26 अक्टूबर को दिल्ली में मीर फाउंडेशन ने देश भर के 102 एसिड अटैक पीड़ित महिलाओं की मदद की। इसके जरिए पीड़ित महिलाओं की सर्जरी दिल्ली के करोलबाग स्थित बीएल कपूर हॉस्पिटल में की गई। इसके बाद शाहरुख खान ने खुद दिल्ली पहुंचकर सभी पीड़ित महिलाओं का हालचाल पूछा।

English summary
Shahrukh Khan helped of acid victim women in delhi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X