• search
फर्रुखाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जानिए कौन हैं ग्रामीण परिवेश से निकली Pratishtha Thakur, जिन्होंने हासिल किया है 'मिस वर्ल्ड वाइड दिवा अवॉर्ड'

|
Google Oneindia News

Pratishtha Thakur News, फर्रुखाबाद। सामान्य परिवार से निकलकर प्रतिष्ठा ठाकुर (Pratishtha Thakur) ने अपने परिवार का ही नहीं, बल्कि फर्रुखाबाद (Farrukhabad) जिले का भी नाम रोशन किया है। जी हां, प्रतिष्ठा ठाकुर ने कानपुर में 10 जनवरी को आयोजित हुए मिस वर्ल्डवाइड दिवा प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। इसमें प्रतिष्ठा को मिस वर्ल्डवाइड दिवा के अवॉर्ड (Miss world wide diva award) से नवाजा गया। तो वहीं, अब प्रतिष्ठा की फिल्म भी आ रही है।

ये भी पढ़ें:- इस शख्स ने चुनाव लड़ने के लिए शुरु की चोरी, गरीबों को लुभाने के लिए अपनाया ये तरीकाये भी पढ़ें:- इस शख्स ने चुनाव लड़ने के लिए शुरु की चोरी, गरीबों को लुभाने के लिए अपनाया ये तरीका

    Pratishtha thakur ने अपने नाम किया 'Miss World Wide Dive Award 2021'| वनइंडिया हिंदी
    जानिए कौन हैं प्रतिष्ठा ठाकुर

    जानिए कौन हैं प्रतिष्ठा ठाकुर

    प्रतिष्ठा ठाकुर (Pratishtha Thakur) फर्रुखाबाद जिले के मुरहास कन्हैया जल्लापुर गांव की बेटी है। प्रतिष्ठा के पिता ठाकुर जाहर सिंह है। प्रतिष्ठा की मां सुधा ठाकुर एक गृहिणी हैं। प्रतिष्ठा ने बताया कि पिता और चाचा शिव सिंह ने उन्हें विशेष सहयोग किया। इस वक्त वह कक्षा 12 की शिक्षा फर्रुखाबाद के ही नारायण लक्ष्मण कालेज से ले रही हैं। हालांकि वो बॉलीवुड में अपना मुकाम बनाना चाहती हैं। प्रतिष्ठा को एक वेबसीरीज 'कर्म' में अभिनेत्री का रोल मिला है।

    प्रतिष्ठा को मिल चुके है इससे पहले भी कई अवॉर्ड

    प्रतिष्ठा को मिल चुके है इससे पहले भी कई अवॉर्ड

    प्रतिष्ठा ठाकुर को 'मिस वर्ल्ड वाइड दिवा अवॉर्ड' से पहले भी कई अवॉर्ड मिल चुके है। प्रतिष्ठा ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें मिस टीन इंडिया, मिस उत्तर प्रदेश, मिस फर्रुखाबाद, मिस लखनऊ अवॉर्ड भी मिल चुका है। शुरुआत से ही प्रतिष्ठा ठाकुर की मॉडलिंग क्षेत्र में अपना करिअर बनाने की इच्छा थी। प्रतिष्ठा का वह सपना उस समय पूरा हुआ जब उन्हें वेबसीरीज कर्म में मुख्य रोल अभिनेत्री का मिल गया। इससे वह बेहद उत्साहित है।

    शुरुआत से ही तय कर लिया था फिल्मी क्षेत्र में बनाना है करिअर

    शुरुआत से ही तय कर लिया था फिल्मी क्षेत्र में बनाना है करिअर

    प्रतिष्ठा ने बताया कि अतुल सुमन के निर्देशन में बनने वाली इस वेब सीरीज के लिए उन्होंने ऑडीशन दिया था, जिसमें सिलेक्शन हो गया। इस वेब सीरीज की शूटिंग ग्वालियर में 40 फीसदी हो चुकी है और बाकी शूटिंग मुंबई, गुजरात के अलावा उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में होगी। प्रतिष्ठा का कहना है कि छोटे से शहर से बाहर निकलना काफी चुनौतीपूर्ण था मगर उन्होंने हौसला बनाए रखा। घर वालों ने भी पूरा सपोर्ट किया। आखिर फिल्मी दुनिया में कदम बढ़ाए हैं। उनका कहना है कि शुरुआत से ही उन्होंने तय कर लिया था कि उन्हें फिल्मी क्षेत्र में करिअर बनाना है। इस शूटिंग के पूरे होने के बाद आगे भी काम जारी रहेगा।

    ये भी पढ़ें:-कभी बेटियों की कब्रगाह कहे जाने वाले Barmer की बेटी ने रचा इतिहास, सबसे बड़े अस्पताल में डॉक्टर बनीं निर्मलये भी पढ़ें:-कभी बेटियों की कब्रगाह कहे जाने वाले Barmer की बेटी ने रचा इतिहास, सबसे बड़े अस्पताल में डॉक्टर बनीं निर्मल

    इन लोगों के साथ कर चुकी है काम

    इन लोगों के साथ कर चुकी है काम

    प्रतिष्ठा ने बताया कि उन्होंने बॉलीवुड के सुपर स्टार के साथ काम किया है। शक्तिमान नाटक की गीता विश्वास का किरदार निभाने वाली वैष्णवी, फिल्म बजरंगी भाई जान के मनोज बख्शी, फिल्म वेलकम के मुश्ताक खान, सीरियल निमकी के राजवीर सिंह के साथ काम कर चुकी हैं।

    ये भी पढ़ें:- जानिए कौन है वनिता गुप्ता, जिन्हें जो बाइडेन की टीम में बनाया गया है एसोसिएट अटॉर्नी जनरलये भी पढ़ें:- जानिए कौन है वनिता गुप्ता, जिन्हें जो बाइडेन की टीम में बनाया गया है एसोसिएट अटॉर्नी जनरल

    English summary
    Know who is Pratishtha Thakur, who has received 'Miss World Wide Diva Award'
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X