• search
फैजाबाद / अयोध्या न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अयोध्या दौरे पर सीएम योगी: राम जन्मभूमि के बाद सुग्रीव किला में की पूजा, कही ये बातें

|
Google Oneindia News

अयोध्या, 25 जुलाई: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को अयोध्या पहुंचे। उन्होंने राजर्षि दशरथ स्वशासी राज्य मेडिकल कॉलेज दर्शननगर पहुंचकर तैयारियों की समीक्षा की। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 16 जिलो में कोई भी सरकारी या निजी मेडिकल कॉलेज नहीं है। इसके लिए हम एक नीति लेकर आ रहे हैं जिसमें सरकार और निजी क्षेत्र मिलकर मेडिकल कॉलेज स्थापित करेगा।

uttar pradesh cm yogi adityanath ayodhya visit

राम जन्मभूमि के बाद सु्ग्रीव किला पहुंचे सीएम योगी

सीएम योगी राम जन्मभूमि से निकलकर सुग्रीव किला पहुंचे। सुग्रीव किला में महंत जगतगुरु विश्वेश प्रपन्नाचार्य से मुलाकात की। इसके बाद मणिराम दास छावनी पहुंचे और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास का हालचाल जाना। महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात के बाद सीएम योगी हवाई मार्ग से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

    UP Assembly Elections 2022: Ayodhya से चुनाव लड़ सकते हैं CM Yogi Adityanath | वनइंडिया हिंदी

    सीएम योगी के अयोध्या से चुनाव लड़ने की अटकलों पर क्या बोले विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, जानिएसीएम योगी के अयोध्या से चुनाव लड़ने की अटकलों पर क्या बोले विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, जानिए

    'इस सत्र में 9 नए मेडिकल कॉलेज के अप्रूवल लेने के लिए किया आवेदन'

    सीएम योगी ने कोरोना टेस्ट को लेकर कहा कि आज हमारे पास 3 लाख से अधिक टेस्ट करने की क्षमता अकेले उत्तर प्रदेश में है। आज हमारे पास दो लाख बेड मौजूद हैं, जहां पर हम कोरोना मरीज को सुविधा दे सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस सत्र में 9 नए मेडिकल कॉलेज के अप्रूवल लेने के लिए आवेदन किया है। सीएम योगी ने कहा कि 1947 से 2016 तक 69 वर्षों में केवल 12 मेडिकल कॉलेज बने थे। पिछले 4 साल के दौरान उत्तर प्रदेश में 32 नए मेडिकल कॉलेज बना चुके हैं या बना रहे हैं। इससे पहले सिद्धार्थनगर में सीएम योगी ने कहा कि जिले में जो नया मेडिकल कॉलेज बन रहा है उससे 30 लाख की आबादी को स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी। इसके साथ नेपाल के लोगों को भी इस मेडिकल कॉलेज का फायदा मिलेगा।

    English summary
    uttar pradesh cm yogi adityanath ayodhya visit
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X