• search
फैजाबाद / अयोध्या न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Ram Janmabhoomi: अतिथियों को भेंट किया जाएगा चांदी का सिक्का, छपी होगी राम दरबार की तस्वीर

|

अयोध्या। 5 अगस्त, दिन बुधवार वो ऐतिहासिक तारीख है, जिस दिन राम जन्मभूमि अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर की नींव रखी जाएगी। वहीं, इस दृश्य का साक्षी बनने के लिए हर कोई लालायित है। हालांकि, भगवान श्रीराम मंदिर भूमि पूजन के कार्यक्रम में देश की बड़ी-बड़ी हस्तिायां शामिल होंगी। ऐसे में आमंत्रित सभी अतिथियों के जेहन में उत्सव की स्मृतियों को जागृत रखने के लिए चांदी के सिक्के भेंट किए जाएंगे। जिसमें राम दरबार व तीर्थ क्षेत्र का प्रतीक चिह्न प्रिंट होगा।

Ram Janmabhoomi: every guest will get ram darbar printed silver coin in Ram Mandir Bhoomi Pujan

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भूमि पूजन में पहले दिन यजमान बने दिल्ली के उद्योगपति एवं अशोक सिंहल फाउंडेशन के कार्यकर्ता महेश भाग चंदका ने सभी अतिथियों को 10 ग्राम चांदी का सिक्का भेंट करने का ऐलान किया है। इसकी जानकारी राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने ही दी। साथ ही उन्होंने बताया कि भूमि पूजन कार्यक्रम में कुल 175 आमंत्रित अतिथि ही शामिल होंगे। इसमें 135 विशिष्ट साधु-संतों के अलावा अन्य अतिथियों को आमंत्रित किया गया है।

    Ayodhya Bhoomi Pujan: Saryu किनारे Bhagwat ने की संध्या आरती, CM योगी ने दीपोत्सव | वनइंडिया हिंदी

    आपकों बता दें कि आज अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्या आएंगे और भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे। इसके बाद रामजन्म भूमि स्थल पर नींव में चांदी की शिला रख कर मंदिर का शिलान्यास करेंगे। इस भव्य कार्यक्रम में पीएम मोदी के अलावा तमाम बड़े राजनेता और साधु संतों सहित 175 आमंत्रित लोग इस ऐतिहासिक अवसर के साक्षी बनेंगे। उन्होंने बताया कि आमंत्रण पत्र ही प्रवेश पास है। इस पर सुरक्षा के लिए बार कोड लगाया गया है, जो एक बार ही उपयोग में आएगा। ऐसे में यदि कोई बाहर निकला तो दोबारा प्रवेश नहीं कर पाएगा। आमंत्रित अतिथि कार्यक्रम में मोबाइल-कैमरा आदि नहीं ले जा सकेंगे।

    भूमि पूजन से पहले रामलला हो गए अरबपति
    रामजन्मभूमि में विराजमान रामलला के मंदिर निर्माण के लिए आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भूमि पूजन करेंगे। इसके पहले निर्माण के लिए दानदाताओं की ओर से दी जा रही धनराशि से रामलला अरबपति की श्रेणी में आ गए हैं। श्रीरामचरित मानस के प्रतिष्ठित अन्तर्राष्ट्रीय प्रवक्ता संत मुरारी बापू के आह्वान पर उनके अनुयायियों ने चार दिन में 18 करोड़ की धनराशि एकत्र की है। इसमें भारत में निवास कर रहे श्रद्धालुओं ने 11 करोड़ का दान किया है जो कि मंगलवार को रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते में ट्रांसफर हो गया।

    ये भी पढ़ें:- 101 साल के कारसेवक रंजीत सिंह को अयोध्या से आया भूमि पूजन का बुलावा, जाने क्यों किया उन्होंने जाने से इनकारये भी पढ़ें:- 101 साल के कारसेवक रंजीत सिंह को अयोध्या से आया भूमि पूजन का बुलावा, जाने क्यों किया उन्होंने जाने से इनकार

    English summary
    Ram Janmabhoomi: every guest will get ram darbar printed silver coin in Ram Mandir Bhoomi Pujan
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X