• search
फैजाबाद / अयोध्या न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

5 अगस्त को इतिहास में याद किया जाएगा, इसी दिन जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को खत्म किया गया: पीएम मोदी

|
Google Oneindia News

अयोध्या, 05 अगस्त: अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन की पहली वर्षगांठ पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को रामनगरी पहुंचे। यहां उन्होंने रामजन्मभूमि परिसर पहुंचकर रामलला के दर्शन किए और राम मंदिर के मॉडल की पूजा की। इसके बाद दिल्ली से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 'प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना' के अंतर्गत लाभार्थियों को नि:शुल्क अन्न वितरण कार्यक्रम में हिस्सा लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाभार्थियों को संबोधित करते हुए कहा, ''आज आप सभी से बात करके बहुत संतोष हो रहा है। संतोष इस बात का कि दिल्ली से अन्न का जो एक एक दाना भेजा गया, वो हर लाभार्थी की थाली तक पहुंच रहा है। संतोष इस बात का कि पहले की सरकारों के समय यूपी में गरीब के अनाज की जो लूट हो जाती थी, अब वो रास्ता बंद हो गया है।''

PM Modi interacts with beneficiaries of Pradhan Mantri Garib Kalyan Anna Yojana in Uttar Pradesh
    Ayodhya में Ram Mandir का निर्माण कार्य एक साल में कहां तक पहुंचा? | वनइंडिया हिंदी

    पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में जिस तरह प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को लागू किया जा रहा है, वो नए उत्तर प्रदेश की पहचान को और मजबूत करती है। आज की ये 5 अगस्त की तारीख बहुत विशेष बन गई है। ये 5 अगस्त ही है, जब 2 साल पहले देश ने एक भारत, श्रेष्ठ भारत की भावना को और सशक्त किया था। 5 अगस्त को ही, आर्टिकल-370 को हटाकर जम्मू कश्मीर के हर नागरिक को हर अधिकार, हर सुविधा का पूरा भागीदार बनाया गया था।

    राममंदिर भूमिपूजन की वर्षगांठ: सीएम योगी ने दी बधाई, आज होंगे भव्य कार्यक्रमराममंदिर भूमिपूजन की वर्षगांठ: सीएम योगी ने दी बधाई, आज होंगे भव्य कार्यक्रम

    पीएम मोदी ने कहा, करीब 4 दशक बाद ये स्वर्णिम पल आया है। जो हॉकी हमारी राष्ट्रीय पहचान रही है, आज हमारे युवाओं ने उस गौरव को फिर से हासिल करने की तरफ देश को बहुत बड़ा तोहफा दिया है। हमारे युवा भारत के लिए नई सिद्धियां हासिल कर रहे हैं। जीत का, गोल के बाद गोल कर रहे हैं। वहीं कुछ लोग राजनीतिक स्वार्थ के चलते एक तरह से सेल्फ गोल कर रहे हैं। देश क्या हासिल कर रहा है, इससे इन्हें कोई सरोकार नहीं है।

    पीएम ने कहा, उत्तर प्रदेश में 13 लाख से अधिक किसान परिवारों को उनके उपज का लगभग 24,000 करोड़ रुपए सीधे उनके बैंक खाते में पहुंचाया गया है। केंद्र और उत्तर प्रदेश की डबल इंजन सरकार सामान्य जन की सुविधा और सशक्तिकरण के लिए निरंतर प्रयासरत है। योगी आदित्नाथ की सरकार ने बीते चार साल में MSP पर हर साल खरीद के नए रिकॉर्ड बनाए हैं। उत्तर प्रदेश में इस साल गेहूं, और धान की खरीद में पिछले साल की तुलना में लगभग दोगुनी संख्या में किसानों को MSP का लाभ पहुंचा है।

    पीएम ने कहा कि कोरोना काल में भी खेती और उससे जुड़े कामों को रुकने नहीं दिया गया, उन्हें पूरी सतर्कता के साथ जारी रखा गया। किसानों के लिए बीज, खाद्य और उपज बेचने की व्यवस्था की गई। इससे हमारे किसानों ने रिकॉर्ड उत्पादन किया और सरकार ने भी MSP पर खरीद के नए रिकॉर्ड स्थापित किए।

    English summary
    PM Modi interacts with beneficiaries of Pradhan Mantri Garib Kalyan Anna Yojana in Uttar Pradesh
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X