• search
फैजाबाद / अयोध्या न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जगद्गुरु परमहंस आचार्य ने अयोध्या से चुनाव लड़ने का किया ऐलान, बोले- 'बहुमत से जीतूंगा मैं'

|
Google Oneindia News

अयोध्या, 26 जनवरी: श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर अनशन करने वाले जगद्गुरु परमहंस आचार्य ने अयोध्या सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। कहा कि वे भाजपा के सिंबल पर अयोध्या विधानसभा से चुनाव लड़ना चाहते हैं, यदि पार्टी उन्हें टिकट देती है तो ठीक है। नहीं तो मैं स्वतंत्र रुप नामांकन करूंगा। मैं टिकट नहीं मांगूंगा, मैं धर्माचार्य हूं। उन्हें मुझसे पूछने आना चाहिए। मैं किसी भी तरह से बहुमत से जीतूंगा।

Paramhans Acharya Maharaj said that I will contest elections in Ayodhya

परमहंस ने कहा कि हम साधु और संतों को योगी के बारे में पता चला कि वह अयोध्या विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे तो संतों में खुशी का माहौल था। लेकिन जब से बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर से टिकट दिया है तो वह निराश हैं। क्योंकि अयोध्या में कोई जनप्रतिनिधि दिखाई नहीं दे रहे हैं जो संतों की बात को उठाए और उनकी समस्याओं को सुने। लिहाजा उन्होंने चुनाव में उतरने का फैसला किया है। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जब मौलवियों को सरकार पेंशन दे सकती है तो साधु और संतों को सुविधाएं भी मिलनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि वह संतों और संत समाज के मुद्दों पर चुनाव में उतरेंगे। कहा कि चुनाव में मेरा मुद्दा होगा कि मठों का बिजली-पानी फ्री होना चाहिए। संतों को उचित सम्मान मिले। मौलवियों को अगर वेतन मिल सकता है तो हमारे संतों को वेतन क्यों नहीं मिलता है। संतों ने देश के आगे बढ़ाने में अपना योगदान दिया है। यह तभी संभव है जब इनकी विचारधारा का एक जनप्रतिनिधि हो। गौरतलब है कि अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर छावनी पीठाधीश्वर परमहंस आचार्य अनशन भी कर चुके हैं और वह संतो के मुद्दों पर हमेशा ही मुखर रहते हैं।

बीजेपी से लड़ना चाहते हैं चुनाव
परमहंस आचार्य ने कहा कि वह अयोध्या विधानसभा से बीजेपी के सिंबल पर चुनाव लड़ना चाहते हैं और अगर पार्टी उन्हें टिकट देती है तो ठीक है। नहीं तो वह निर्दलीय नामांकन दाखिल करेंगे। मैं टिकट नहीं मांगूंगा, मैं धर्माचार्य हूं। उन्हें मुझसे पूछने आना चाहिए। मैं किसी भी तरह से बहुमत से जीतूंगा।

UP Elections 2022 | UP BJP Candidate List | Samajwadi Party Second List | Akhilesh | वनइंडिया हिंदी

ये भी पढ़ें:- BJP प्रत्याशी महेश त्रिवेदी की विरोधियों को धमकी, समर्थकों से बोले- 'लाठी-डंडे से मारो, हम सब देख लेंगे'ये भी पढ़ें:- BJP प्रत्याशी महेश त्रिवेदी की विरोधियों को धमकी, समर्थकों से बोले- 'लाठी-डंडे से मारो, हम सब देख लेंगे'

Comments
English summary
Paramhans Acharya Maharaj said that I will contest elections in Ayodhya
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X